Move to Jagran APP

जीएसटी में राज्‍य का हिस्‍सा देने में केंद्र जानबूझकर कर रहा देरी : जाखड़

पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि केंद्र सरकार जानबूझ कर जीएसटी में पंजाब का हिस्‍सा जारी करने में देरी कर रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 04 Dec 2017 09:39 AM (IST)Updated: Mon, 04 Dec 2017 09:39 AM (IST)
जीएसटी में राज्‍य का हिस्‍सा देने में केंद्र जानबूझकर कर रहा देरी : जाखड़
जीएसटी में राज्‍य का हिस्‍सा देने में केंद्र जानबूझकर कर रहा देरी : जाखड़

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के प्रधान व गुरदासपुर के सांसद सुनील जाखड़ ने कहा है कि केंद्र सरकार जीएसटी में पंजाब का हिस्‍सा देने में जानबूझकर देरी कर रहा है। इससे केंद्र सरकार के कर्जाधर्ताओं की खराब मानसिकता उजागर हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन-जिन राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं है, वहां पर जीएसटी का शेयर जारी करने में जानबूझ कर देरी की जा रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ईडी व सीबीआइ का भी गलत इस्तेमाल कर रही है। जीएसटी लगाने से पहले इसे लागू करने के बाद एक व्यवस्था बनाई गई थी। उसके तहत राज्यों को जीएसटी की ओर से एकत्र धनराशि में उनका शेयर तय समय पर मिल जता, लेकिन केंद्र सरकार जानबूझ कर उक्त व्यवस्था को प्रभावित करते गैर भाजपा शासित राज्यों में जीएसटी का शेयर जारी नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें: दहेज के लालचियों को सबक, दूल्‍हे ने मांगा सोने का भारी सेट तो दुल्‍हन ने लौटाई बरात

उन्‍होंने कहा कि पंजाब को भी 3500 करोड़ रुपये की धनराशि अभी तक सरकार ने जारी नहीं की है। इसके चलते पंजाब में सामाजिक सुरक्षा को लेकर चलाई जा रही तमाम योजनाएं प्रभावित हो रही है। लाभार्थियों को इन योजनाओं के तहत धनराशि नहीं मिल पा रही है। इसका नतीजा भी गुजरात के चुनाव परिणाम में हार के रूप में भाजपा को देखना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री दीया मिर्जा काे अमृतसर के लोगों से है भारी शिकायत, जानें क्‍या है मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.