चड़ीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। चंडीगढ़ कमीशन फाॅर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट (सीसीपीसीआर) को तीन महीनों के बाद मिली चेयरपर्सन ने बच्चों की ऑनलाइन एजुकेशन के अलावा कोविड-19 सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काम शुरू कर दिया है।

दैनिक जागरण संवाददाता को जानकारी देते हुए नवनियुक्त चेयरर्पसन हरजिंद्र कौर ने कहा कि ऑनलाइन एजुकेशन में स्टूडेंट्स को परेशानी आ रही है। उसके लिए हमने ऑनलाइन सर्वे शुरू कर दिया है। जल्द ही सर्वे के आधार पर शिक्षा विभाग को सुधार के लिए निर्देश जारी किए जाएंगे। इसके अलावा स्कूल आने पर कोविड-19 की सुरक्षा को लेकर भी काम किया जाएगा। अभी स्कूलों में टीचर्स और नॉन टीचिंग स्टाफ ही आ रहा है। सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को जल्द ही सर्कुलर जारी किया जाएगा कि वह टीचर्स के अलावा स्टूडेंट्स के आने से पहले सेनिटाइजिंग और हाइजीन को लेकर तैयारी करें। इसके अलावा फिजिकल डिस्टेसिंग पर भी प्लानिंग की जा रही है।

सीसीपीसीआर की चेयरर्पसन हरजिंद्र कौर।

प्राइवेट स्कूल पेरेंट्स और स्कूलों के बीच करेंगे मध्यस्तता

लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही शहर के प्राइवेट स्कूलों द्वारा अभिभावकों से फीस मांगने पेरेंट्स की तरफ से न देने का मामला गरमाता रहा है। मामला पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट तक जा चुका है। कमीशन चेयरपर्सन हरजिंद्र कौर ने कहा कि प्राइवेट स्कूल प्रबंधकों और अभिभावकों के बीच मध्यस्तता करके मामले को खत्म कराने का प्रयास किया जाएगा। इस प्रकार की खींचतान से सिर्फ बच्चों के भविष्य पर असर पड़ रहा है।

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!