Move to Jagran APP

CBSE 12th Maths Paper : गणित का पेपर रहा आसान, मास्क पहन परीक्षा देने पहुंचे छात्र Chandigarh News

CBSE 12th Maths Paper सेंट्रल बोर्ड सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) द्वारा मंगलवार को 12वीं कक्षा के गणित के पेपर का आयोजन किया गया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 10:15 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 01:45 PM (IST)
CBSE 12th Maths Paper : गणित का पेपर रहा आसान, मास्क पहन परीक्षा देने पहुंचे छात्र  Chandigarh News
CBSE 12th Maths Paper : गणित का पेपर रहा आसान, मास्क पहन परीक्षा देने पहुंचे छात्र Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। CBSE 12th Maths Paper : सेंट्रल बोर्ड सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) द्वारा मंगलवार को 12वीं कक्षा के गणित के पेपर का आयोजन किया गया। स्टूडेंट्स ने बताया कि पेपर आसान था, लेकिन एमसीक्यू में प्रश्न काफी ट्रिकी थे। जिसके चलते उन्हें थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा था। पेपर का आयोजन अपने तय समय यानी सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक किया गया था।

loksabha election banner

यहां हम आपको उन छात्रों के फीडबैक और अनुभव बता रहे हैं जिन्होंने आज पेपर को दिया है।जीजीएमएसएसएस सेक्टर-18 की छात्रा प्रिया शर्मा ने बताया कि पेपर काफी आसान और ज्यादा लंबा भी नहीं था। इसलिए समय रहते उन्होंने सभी प्रश्नों का हल कर दिया था। वहीं डीएवी स्कूल के छात्र रोनित ने बताया कि उन्होंने सभी प्रश्नों के उत्तर अपने तय समय में दे दिए थे।

सैंपल पेपर से काफी प्रश्न आए

 सीबीएसई के सैंपल पेपर में से काफी प्रश्न आए थे। हालांकि 1 नंबर के कुछ सवाल ट्रिकी लगे लेकिन इनके जवाब देना कठिन नहीं था। जीएमएसएसएस सेक्टर-20 के छात्रा देविका ने कहा कि पेपर में सभी सवाल एनसीईआरटी से पूछे गए थे। जीएमएसएसएस-27 के छात्र शिवम ने कहा कि पूरे पेपर की बात की जाए तो पेपर में कुछ भी ज्यादा कठिन नहीं था। सैंपल पेपर से डायरेक्ट कोई प्रश्न नहीं था लेकिन सैंपल पेपर के आधार पर ही सवाल पूछे गए थे। एमसीक्यू में कुछ सवाल ट्रिकी पूछे गए थे। 

ऐसा था पेपर का पैटर्न

मैथ्स में कुल 36 सवाल पूछे गए थे, जिनको चार सेक्शन में विभाजित किया गया था। ये सेक्शन ए,बी,सी और डी थे। सभी सवालों को हल करना अनिवार्य था। कुछ सवालों के लिए इंटर्नल च्वॉइस दी गई थी। पेपर को सॉल्व करने के लिए स्टूडेंट्स 3 घंटे का समय दिया गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.