Move to Jagran APP

दवा कंपनी द्वारा बैंकों से 1626 करोड़ की धोखाधड़ी; चंडीगढ़ में तीन घंटे सीबीआइ रेड, दिल्ली से पहुंची थी टीम

धोखाधड़ी के आरोप में दवा कंपनी के निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद यह दूसरी छापामारी हुई है। इससे पहले 31 दिसंबर 2021 को चंडीगढ़ पंचकूला लुधियाना फरीदाबाद और दिल्ली स्थित दवा कंपनी के 12 परिसरों पर रेड की गई थी।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 02:41 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 02:41 PM (IST)
दवा कंपनी द्वारा बैंकों से 1626 करोड़ की धोखाधड़ी; चंडीगढ़ में तीन घंटे सीबीआइ रेड, दिल्ली से पहुंची थी टीम
सीबीआइ ने मामले में इससे पहले भी चंडीगढ़ समेत अन्य जगहों पर छापामारी की थी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Of India) सहित अन्य बैंकों के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी मामले सीबीआइ टीम लगातार छापेमारी कर रही है। सीबीआइ टीम ने सोमवार को हरियाणा, पंजाब सहित चंडीगढ़ में भी कई ठिकानों पर रेड की। दिल्ली से आई सीबीआइ की टीम ने 1626 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के मामले में चंडीगढ़ और पंजाब के कुछ ठिकानों पर तीन घंटे छापेमारी की। टीम मामले से जुड़े कई अहम सबूत जुटाने के बाद वापस लौट गई।

loksabha election banner

धोखाधड़ी के आरोप में दवा कंपनी के निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद यह दूसरी छापामारी हुई है। इससे पहले 31 दिसंबर 2021 को चंडीगढ़, पंचकूला, लुधियाना, फरीदाबाद और दिल्ली स्थित दवा कंपनी के 12 परिसरों पर रेड की गई थी। तब सीबीआइ ने कंपनी के निदेशकों के ठिकानों को खंगाला था। इस दौरान लगभग 1,58,96,000 रुपये की नकद राशि और दस्तावेज बरामद हुए थे। मामले में अभी जांच जारी है।

सीबीआइ से जुड़े सूत्रों के अनुसार टीम ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और अन्य सदस्य बैंकों की शिकायत पर चंडीगढ़ स्थित पैराबोलिक ड्रग्स लिमिटेड कंपनी के प्रबंध निदेशक, अन्य निदेशकों, गारंटरों और अज्ञात लोक सेवकों/निजी व्यक्तियों सहित अन्य के खिलाफ ठगी के आरोप में मामला दर्ज किया है। इस मामले में बैंकों से लगभग 1626.74 करोड़ रुपये का भुगतान हुआ है। आरोप है कि उ️क्त निजी कंपनी दवा का कारोबार करती है। आरोप है कि आरोपितों ने जाली दस्तावेजों के जरिये लोन राशि का लाभ उ️ठाया और उ️सके बाद उ️से डायवर्ट कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.