Move to Jagran APP

कैप्टन अमरिंदर ने कहा- कोरोना वायरस पर सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया तो होगा केस दर्ज

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा ह‍ै कि काेराेना वायरस पर सुरक्षा प्रोटोकॉल के उल्‍लंघन को सहन नहीं किया जाएगा और इसके लिए केस दर्ज किया जाएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 03:01 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 03:01 PM (IST)
कैप्टन अमरिंदर ने कहा- कोरोना वायरस पर सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया तो होगा केस दर्ज
कैप्टन अमरिंदर ने कहा- कोरोना वायरस पर सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया तो होगा केस दर्ज

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर किसी तरह ही ढील सहन नहीं की जाएगी। राज्‍य में कोरोनो पर सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्‍लंघन करने वालों से सख्‍ती से निपटा जाएगा और ऐसे मामलों में केस दर्ज किया जाएगा। मुख्‍यमंत्री ने अधिकारियों से कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए व्यापक रणनीति बनाने को कहा है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के अधिकारियों को आदेश- इस स्थिति से युद्ध की तरह निपटें

डिप्टी कमिश्नरों (डीसी) और सभी एसएसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस स्थिति से युद्ध की तरह निपटा जाए। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अपने आस-पड़ोस में पिछले दो हफ्तों के दौरान विदेश से लौटे लोगों की जानकारी दें। साथ ही चेतावनी भी दी कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर केस दर्ज किया जाएगा।

कैप्टन ने कहा कि जिलाें के अधिकारी जल्द घर-घर जाकर निरीक्षण करें। आइसोलेशन वार्डों की जांच व सफाई सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने सिविल सर्जन को मास्क और पीपीई-किटों का उपयुक्त भंडारण यकीनी बनाने के लिए हिदायत दी। इस लड़ाई को लंबी जंग बताते हुए मुख्यमंत्री ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए उचित प्रणाली विकसित करने की जरूरत पर जोर दिया।

उन्‍होंने एक महीने के भीतर विदेश से आए सभी लोगों की खोज करने के लिए प्रोटोकॉल की जरूरत पर भी बल दिया, ताकि कोई संदिग्ध फरार न हो सके। कैप्‍टन ने लोगों ने अपील की, कि लोग इस हेल्थ इमरजेंसी या राशन व दवाएं खरीदने के लिए ही बाहर जाएं। मुख्यमंत्री ने डिप्टी कमिश्नरों को कहा कि वह पीडि़तों को अलग रखने के प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने को यकीनी बनाएं और किसी भी उल्लंघन करने की स्थिति में आइपीसी की धारा 188 के अंतर्गत केस दर्ज करवाएं। लोगों में भय पैदा न होने दें।

------

सीएम हाउस बंद, पार्षदों ने जमा कर दी लोगों की भीड़, वन मंत्री चीफ गेस्ट

नाभा (पटियाला)। एक तरफ कोरोना वायरस के खतरे केकारण प्रदेश में सरकारी कामकाज ठप करने के निर्देश जारी किए जा रहे हैं, वहीं नाभा नगर काउंसिल ने एक सार्वजनिक समारोह में करीब 200 लोगों की भीड़ जमा कर दी। समारोह काउंसिल प्रधान की अध्यक्षता में हुआ। पंजाब के वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत इसमें चीफ गेस्ट थे। इतना ही नहीं समारोह के दौरान मंत्री ने मंच से कोरोना से बचाव के लिए लोगों को घर से न निकलने की नसीहत भी दे डाली।

कार्यक्रम में मौजूद मंत्री साधू सिंह धर्मसोत और अन्‍य।

मंत्री ने कहा कि कोरोना की समस्या गंंभीर है, इसलिए घरों से न निकलें। यह समारोह ऐसे हालात में हुआ जब सावधानी दिखाते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सांसद परनीत कौर के पटियाला स्थित आवास न्यू मोती बाग पैलेस को भी बंद कर दिया गया है।

कार्यक्रम में मौजूद लोग।

सार्वजनिक समारोह का आयोजन नाभा नगर काउंसिल के हाउस का कार्यकाल खत्म होने पर किया गया था। समारोह की मंजूरी व मुख्यातिथि कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत की शिरकत से विवाद खड़ा हो गया है। मंच से धर्मसोत ने कहा कि कोरोना वायरस को हल्के में न ले। सरकार ने स्कूलों को भी बंद कर दिया है। लोग एक-दूसरे के गले न मिलें और हाथ मिलाने से परहेज करें। यदि किसी का कोई काम हो तो वह उन्हें फोन पर ही बताए। इस समारोह में शहर के कुल 23 पार्षदों में से 20 पार्षद, काउंसिल स्टाफ, शहर की कई धार्मिक सामाजिक, व्यापारिक संगठनों के लोग, पुलिस-प्रशासन के अधिकारी व क्षेत्र के लोग मौजूद रहे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: पंजाब में बढ़ा कोरोना वायरस का खाैफ, चार नए मरीजों की पुष्टि, अब तक 10 पॉजिटिव केस



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.