चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण को लेकर भड़काऊ पोस्ट करने के मामले में एक फेसबुक ग्रुप के एडमिन के खिलाफ साइबर सेल ने केस दर्ज किया है। कोरोना संकट के बीच यह ऐसा पहला मामला है, जिसमें कार्रवाई की गई है। आरोपित एडमिन के बनाए सेक्टर-15 चंडीगढ़ नाम के फेसबुक ग्रुप में एक समुदाय विशेष के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी के साथ तस्वीर पोस्ट की गई थी। साइबर सेल की टीम इस मामले की जांच में जुटी है।

मामले में साइबर सेल को शिकायत मिली थी कि सेक्टर-15 चंडीगढ़ नाम के एक फेसबुक ग्रुप पर कोरोना से संबंधित एक समुदाय विशेष के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट डाली जा रही है। इसी आधार पर साइबर सेल की टीम ने ग्रुप एडमिन के खिलाफ केस दर्ज किया।

कुछ दिन पहने ग्रुप बनाने वाले की हुई पहचान

मामले में शिकायत देने वाले ने अपना नाम सामने नहीं आने दिया है। वहीं, साइबर सेल की जांच में खुलासा हुआ कि आरोपित एडमिन ने कुछ दिनों पहले ही फेसबुक ग्रुप बनाया था। जिसके मेंबर्स एक समुदाय विशेष को कोरोना से जोड़कर भड़काऊ पोस्ट शेयर करने में लग थे।

 

------------------------------- 

धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में मोहाली का युवक गिरफ्तार

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज के जमात से लौटे लोगों के खिलाफ भड़काऊ वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में बलौंगी थाना पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान सुरिंदर सिंह निवासी ग्रीन एनक्लेव (बल्लोमाजरा) के रूप में हुई है। आरोपित के खिलाफ बलौंगी पुलिस स्टेशन में आइपीसी की धारा 295ए, 505 के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपित को शनिवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर पूछताछ के लिए उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर हरप्रीत सिंह ने बताया कि सुरिंदर सिंह अपने बहनोई के साथ रेस्टोरेंट पर काम करता है। उसने दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज में हुए जमात से लौटे लोगों के खिलाफ बलौंगी स्थित एकता कॉलोनी में पहले भड़काऊ भाषण दिया और फिर उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। सूचना पर सब इंस्पेक्टर हरप्रीत सिंह ने मौके पर पहुंचकर सुरिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया था।

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!