चंडीगढ़, जेएनएन। क‌र्फ्यू के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर चंडीगढ़ पुलिस ने एडवोकेट उत्सव बैंस और सेक्टर-10 के दुकानदार के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं, चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी से इस पर जवाब मागा गया है। एडवोकेट उत्सव बैंस के खिलाफ केस दर्ज करने का पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट बार काउंसिल ने विरोध किया है। बार काउंसिल ने एडवोकेट बैंस के खिलाफ केस वापस लेने को कहा है। चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी कृष्ण कुमार पर आरोप है कि उन्होंने क‌र्फ्यू के दौरान एडवोकेट उत्सव बैंस को अपनी सरकारी गाड़ी में सेक्टर-10 के एक डिपार्टमेंटल स्टोर से शॉपिंग करवाई। चंडीगढ़ पुलिस ने इस पर उत्सव बैंस और एडवोकेट के खिलाफ नियमों के उल्लंघन का केस दर्ज किया है।

मेरे पास क‌र्फ्यू पास था : बैंस

वहीं, एडवोकेट उत्सव बैंस का कहना है कि उनके पास प्रशासन द्वारा जारी क‌र्फ्यू पास भी है और वह जरूरतमंद लोगों को सामान उपलब्ध कराने के लिए मार्केट गए थे। डीएसपी द्वारा क‌र्फ्यू के दौरान उत्सव बैंस को शॉपिंग कराने का वीडियो वायरल हुआ था। डीएसपी के खिलाफ जाच करने के लिए मामला क्राइम ब्राच को सौंप दिया गया है।

बिना जांच कैसे दर्ज की एफआइआर : करणजीत

एडवोकेट उत्सव बैंस के खिलाफ केस दर्ज करने का पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट बार काउंसिल ने विरोध किया है। बार काउंसिल ने एडवोकेट बैंस के खिलाफ केस वापस लेने को कहा है। बार काउंसिल के चेयरमैन करणजीत सिंह ने डीजीपी को पत्र लिखकर पुलिस के रवैये की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि पुलिस बिना कोई जाच किए एफआइआर कैसे दर्ज कर सकती है। एडवोकेट उत्सव बैंस का कहना है कि उनके पास प्रशासन द्वारा जारी क‌र्फ्यू पास भी है और वह जरूरतमंद लोगों को सामान उपलब्ध कराने के लिए मार्केट गए थे। वायरल वीडियो में क‌र्फ्यू के नियमों के उल्लंघन का हवाला दिया गया था। चंडीगढ़ पुलिस के ही पीएसओ ने यह वीडियो बनाया। इस कर्मचारी का कहना था कि डीएसपी रेड लाइट भी जंप करवा रहे हैं। कृपया करके प्रशासन इस पर ध्यान दें। मोदी जी की कार्यशैली पर उल्लंघना की जा रही है। पीएसओ को बाथरूम जाने से रोका था जबकि सेंट्रल डीएसपी कृष्ण कुमार ने कहा था कि पीएसओ को बाथरूम नहीं जाने दिया तो गुस्से में आकर उसने वीडियो बना लिया। पिछले कई दिनों से क‌र्फ्यू में फंसे हम लोग सभी की भलाई कर रहे हैं, ऐसे में अगर वकील साहब के यहा सामान पहुंचा दिया गया तो क्या गुनाह हो गया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!