Move to Jagran APP

बिना मंजूरी के रिहायशी इलाके की सड़क पर पंजाब अाैर हरियाणा के सीएम हाउस का कब्जा Chandigarh News

पंजाब और हरियाणा सीएम हाउस ने लोगों की वी-5 रोड पर कब्जा किया है।यह रोड दोनाें ओर से सुरक्षा का हवाला देकर बंद किया गया है।

By Edited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 09:28 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 11:11 AM (IST)
बिना मंजूरी के रिहायशी इलाके की सड़क पर पंजाब अाैर हरियाणा के सीएम हाउस का कब्जा Chandigarh News
बिना मंजूरी के रिहायशी इलाके की सड़क पर पंजाब अाैर हरियाणा के सीएम हाउस का कब्जा Chandigarh News

चंडीगढ़, [राजेश ढल्ल]। पंजाब और हरियाणा सीएम हाउस ने लोगों की वी-5 रोड पर कब्जा किया है।यह रोड दोनाें ओर से सुरक्षा का हवाला देकर बंद किया गया है। हैरानी की बात यह है कि चंडीगढ़ प्रशासन की बिना मंजूरी के यह चल रहा है। वी-5 सड़क रिहायशी इलाकों में जाने के लिए होती है। शुक्रवार को हुई सदन की बैठक में वी-5 रोड पर कब्जा होने और इसे खुलवाने का मामला गरमाया।सदन में यह मामला भाजपा के पार्षद महेशइंद्र सिद्धू ने उठाया। सिद्धू ने कहा कि इन दोनाें सीएम हाउस द्वारा रोड पर कब्जा होने से लोगाें को कई सालों से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दोनाें सीएम हाउस की आेर से यह कब्जा साल 1988 से चल रहा है।

loksabha election banner

धनास के एंट्री प्वाइंट पर तैनात सीआरपीएफ के जवान हटाए

यह सेक्टर-3 और दो का नक्शा है, जहां-जहां पर नीले रंग का निशान बनाया गया है, असल में वह वी-5 रोड है जिस पर पंजाब और हरियाणा सीएम हाउस ने कब्जा किया है।

पंजाब सीएम हाउस सेक्टर-दो और हरियाणा सीएम हाउस सेक्टर-तीन में है।उतर मार्ग पर ही गेट लगाकर वी-5 सड़क पर कब्जा किया हुआ है।जिस कारण इसके अंदर कोई आम आदमी दाखिल भी नहीं हो सकता। जबकि वी-5 रोड शहर के हर सेक्टर में अंदरूनी सड़क है।जोकि लोगों के लिए होती है।पंजाब सीएम हाउस ने उस समय यह कब्जा किया था जब चंडीगढ़ को डिस्ट्रबर एरिया घोषित किया हुआ था लेकिन अब चंडीगढ़ डिस्ट्रबर नहीं है।साल 2012 में चंडीगढ़ प्रशासन ने पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में शपथ देकर इसकी जानकारी दी थी जिसके बाद जो सेक्टर-9 सचिवालय के सामने की सड़क आम पब्लिक के लिए बंद थी वह खोल दी गई थी।धनास के एंट्री प्वाइंट पर सीआरपीएफ के जवान हमेशा तैनात थे वह भी हटा दिए गए थे।

पंजाब में कांग्रेस, हरियाणा में भाजपा की सरकार

मालूम हो कि पंजाब में इस समय कांग्रेस और हरियाणा में भाजपा की सरकार है जबकि चंडीगढ़ नगर निगम में इस समय भाजपा का कब्जा है।लेकिन इसके बावजूद नगर निगम के पार्षद चाहते है कि दोनो से लोगों की इस सड़क को छुड़वाया जाए।

उतर मार्ग की सड़क नया गांव की तरफ से बंद 

सुखना लेक से जो उतर मार्ग की सड़क जा रही है वह भी पेक की तरफ जाते हुए अंत में नया गांव की सीमा पर यह सड़क बंद है।जिस कारण सबसे ज्यादा नया गांव को आने और जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।मालूम हो कि जहां पर यह सड़क बंद है वही पास में पंजाब सीएम हाउस है।अगर यह सड़क खुल जाए तो नया गांव से आने और जाने वाले लोगों की परेशानी दूर हो जाएगी।वार्ड पार्षद महेश इंद्र सिद्धू इस समय नया गांव जाने वाले लोग उतर मार्ग से न जाकर विज्ञान पथ से होकर जाते है ऐसे में सुबह और शाम यहां पर जाम लगता है जबकि उतर मार्ग की तरफ जो सड़क बंद है वह भी खुलनी चाहिए।

नगर निगम कमिश्नर केके यादव का कहना है कि वास्तुकार विभाग से पूछा जाएगा कि नक्शे में देखा जाए कि वाकई वी-5 रोड है जिसकी पार्षद बात कर रहे हैं।इसके अलावा अतिक्रमण और संपदा विभाग को मामला चेक करने के लिए कहा गया है। -केके यादव, कमिश्नर नगर निगम चंडीगढ़

पंजाब और हरियाणा में किसी भी पार्टी की सरकार हो लेकिन यहां पर मसला लोगों के साथ जुड़ा हुआ है।दोनाें सीएम हाउस द्वारा रोड पर कब्जा होने से लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है।ऐसे में कब्जा छोड़ने के लिए कहा जाना चाहिए। -महेश इंद्र सिद्धू वार्ड पार्षद 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.