Move to Jagran APP

नजरबंद रहे सिखों के मुआवजे के मामले में हरसिमरत के ट्वीट पर कैप्टन ने उठाए सवाल

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नजरबंद रखे गए सिखों को मुआवजा दिए जाने के मुद्दे पर हरसिमरत कौर बादल द्वारा किए ट्वीट को शर्मनाक और बेतुका बताया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 11:14 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jun 2018 09:03 AM (IST)
नजरबंद रहे सिखों के मुआवजे के मामले में हरसिमरत के ट्वीट पर कैप्टन ने उठाए सवाल
नजरबंद रहे सिखों के मुआवजे के मामले में हरसिमरत के ट्वीट पर कैप्टन ने उठाए सवाल

जेएनएन, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आपरेशन ब्लूस्टार के दौरान गिरफ्तार करके जोधपुर जेल में नजरबंद रखे गए सिखों को मुआवजा दिए जाने के मुद्दे पर अकाली नेता व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल द्वारा किए ट्वीट को शर्मनाक और बेतुका बताया है। उन्होंने कहा है कि सिख भावनाओं का शोषण करने की हरसिमरत की कोशिश शर्मनाक है।

loksabha election banner

कैप्टन ने कहा है कि पीड़ितों को एक ही मुआवजा उनके (कैप्टन के) पिछले कार्यकाल के दौरान 2006 में दिया गया था। अब जिला अदालत अमृतसर द्वारा नजरबंदों को मुआवजा देने के दिए फैसले के सबंध में पंजाब का हिस्सा पूरी तरह सुरक्षित और तैयार है। उन्होंने कहा कि हरसिमरत का यह ट्वीट सिर्फ फऱ् उनके उस ऐलान पर प्रतिक्रिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर केंद्र सरकार आगे नहीं आना चाहती तो पंजाब मुआवजे की पूरी राशि देने के लिए तैयार है।

कैप्टन ने कहा कि हरसिमरत कौर बादल की यह घबराहट भरी प्रतिक्रिया है। उन्होंने पूछा कि अकाली अपने शासन के 10 वर्षों के दौरान नजरबंद रहे सिखों के लिए कुछ भी करने में असफल क्यों रहे। हरसिमरत केंद्र में मंत्री होते हुए भी 4 वर्षों के दौरान यह मुद्दा केंद्र के समक्ष उठाने में नाकाम क्यों रहीं? क्या अकाली उस सिख भाईचारे के अधिकारों संबंधी रत्ती भर भी गंभीर हैं जिनके रक्षक होने का दावा करते हैं।

कैप्टन ने कहा कि अकाली सिखों की भावनाओं का शोषण करके उनसे लाभ लेने की सियासी स्कीमों में ही व्यस्त रहते हैं। उन्होंने हरसिमरत बादल, प्रकाश सिंह बादल व सुखबीर सिंह बादल को इस तरह की विघटनकारी और अलगाववादी राजनीति करने के विरुद्ध चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि ऐसी राजनीति उनके वापस पंजाब में पैर जमाने में कोई मदद नहीं कर सकती।

हरसिमरत का ट्वीट

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने अपने ट्वीट में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद दिया है कि नजरबंद रहे सिखों को मुआवजे की उनकी अपील पर उन्होंने तत्परता दिखाई। उन्होंने कैप्टन को कहा है कि इस पर सियासत न करें और मुआवजे की राशि शीघ्र जारी करें।

यह भी पढ़ेंः सुंदर पति के लिए युवती ने किया बच्चा अगवा; कर रही थी बलि देने का प्रयास, दो गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.