जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के स्‍थान‍ीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने लुधियाना नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की जीत पर खुशी जताई है। उन्‍होंने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस की हुई जीत राज्‍य सरकार के कर्य पर जनती की मुहर और शिरोमणि अकाली दल के लि सबक है। कांग्रेस की पोल खोलने निकले सुखबीर बादल की खुल की पोल खुल गई है।

सिद्धू ने यहां मंगलवार को दोपहर बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि निगम चुनाव में दूसरी बार और एक  साल के अंदर पंजाब में विपक्ष की यह चौथी हार है इससे सिद्ध होता है कि सुखबीर बादल जो कांग्रेस की पोल खोल रहे हैं उनकी खुद पोल खुल गई है।

सिद्धू ने कहा कि स्‍थानीय निकाय विभाग रिमोट सेंसिंग सेंटर के साथ एमओयू साइन करने जा रहा है । इसके बाद पंजाब के सभी 166 शहरों को इसकी मदद से विकसित किया जाएगा। खास तौर पर अवैध कालोनियों वह अवैध निर्माण को रोकने में यह काफी मददगार साबित होगा।

उन्होंने कहा कि नई तकनीक के इस्तेमाल से सेटेलाइट के जरिए सभी शहरों की मैपिंग की जाएगी। वह सर्वे करवाकर वहां होने वाले विकास कार्य का आकलन किया जाएगा। इसके साथ ही अवैध कालोनियों पर भी नज़र रखी जाएगी। अगले तीन महीनों में एमओयू साइन होने के बाद इस दिशा में सर्वे का काम बड़े शहरों में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद छोटे शहरों को भी इस प्रोजेक्ट के साथ जोड़ा जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!