Move to Jagran APP

गैंगस्टर सुक्खा काहलवां पर बनी फिल्म शूटर के प्रदर्शन पर रोक, डायरेक्टर के खिलाफ केस दर्ज

पंजाब सरकार ने गैंगस्टर सुक्खा काहलवां पर बनी फिल्म शूटर केे प्रदर्शन पर रोक लगा दी है।फिल्म में गैंगस्टर को हीरो के रूप मेंं दिखाया गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 12:32 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 05:26 PM (IST)
गैंगस्टर सुक्खा काहलवां पर बनी फिल्म शूटर के प्रदर्शन पर रोक, डायरेक्टर के खिलाफ केस दर्ज
गैंगस्टर सुक्खा काहलवां पर बनी फिल्म शूटर के प्रदर्शन पर रोक, डायरेक्टर के खिलाफ केस दर्ज

जेएनएन, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गैंगस्टर सुखा काहलवां की जिंदगी पर बनी पंजाबी फिल्म 'शूटर' पर प्रदेश में पाबंदी लगा दी है। यह 21 फरवरी को रिलीज होने वाली थी। फिल्म के डायरेक्टर व प्रमोटर केवी सिंह ढिल्लों और अन्य के खिलाफ मोहाली में एफआइआर भी दर्ज कर ली गई है। सरकार ने कहा है कि यह फिल्म घृणित अपराध, हिंसा, फिरौती, खतरों आदि को बढ़ावा देती है।मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा है कि उनकी

loksabha election banner

सरकार ऐसी किसी फिल्म, गाने आदि को चलाने की आज्ञा नहीं देगी जो अपराध, हिंसा आदि को बढ़ावा देती हो। कैप्टन ने रविवार सुबह डीजीपी दिनकर गुप्ता को निर्देश दिए थे कि वह यह भी देखें कि फिल्म के निर्माता ढिल्लों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है। बाद में डीजीपी के आदेश पर मोहाली में ढिल्लों व अन्य के खिलाफ माहौल खराब करने, नफरत फैलाने आदि आइपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। बता दें कि ढिल्लों ने 2019 में 'सुक्खा काहलवां' टाइटल के तहत फिल्म बनाने की बात कही थी।

डीजीपी ने कहा कि विवादित फिल्म पर पाबंदी को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री के साथ बैठक में चर्चा हुई थी जिसमें एडीजीपी इंटेलिजेंस वरिंदर कुमार भी थे। मीटिंग में यह बात सामने आई कि यह फिल्म बहुत ही हिंसक है। इसके बाद पाबंदी का फैसला लिया गया। फिल्म का ट्रेलर 18 जनवरी को रिलीज हुआ था। एडीजीपी ने कहा कि इस फिल्म का नौजवानों पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ सकता है। कानून व्यवस्था भी बिगड़ सकती है। अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह मामले और न्याय को लिखे पत्र में कहा गया कि पंजाब में इस फिल्म को रिलीज करने और दिखाने पर पाबंदी लगा दी जाए।

काहलवां पर 20 से अधिक केस

इससे पहले मोहाली पुलिस के पास इस फिल्म के द्वारा गैंगस्टर सुक्खा काहलवां को हीरो के तौर पर पेश करने की शिकायत मिली थी। फिल्म के निर्माता ने गैंगस्टर को शार्प शूटर के तौर पर पेश किया है जिसके खिलाफ हत्या, अपहरण व फिरौती समेत 20 से अधिक केस दर्ज हैं। गैंगस्टर विक्की गौंडर और उसके साथियों ने 22 जनवरी, 2015 को काहलवां की हत्या कर दी थी। उसकी हत्या जालंधर में कोर्ट में पेशी के बाद पटियाला जेल ले जाने के दौरान जीटी रोड पर की गई थी।

ढिल्लों ने प्रोजेक्ट बंद करने को कहा था

मोहाली के एसएसपी को फिल्म के संबंध में ढिल्लों ने पत्र लिखा था कि अगर आपका यह विचार है कि इस फिल्म से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है तो मैं फिल्म के प्रोजेक्ट को बंद कर देता हूं। डीजीपी के अनुसार फिल्म के निर्माता ने फिल्म का प्रोजेक्ट रद करने के बजाय इस पर काम जारी रखा। अब 21 फरवरी को नए नाम से उसी फिल्म को रिलीज किया जा रहा है।

सिद्दू मूसेवाला पर दर्ज हुआ था केस

उल्लेखनीय है कि मानसा में पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला और मनकीरत औलख के खिलाफ केस दर्ज किया था। यह केस सोशल मीडिया पर हिंसा और अपराध का प्रचार करते हुए अपलोड वीडियो क्लिप के आधार पर दर्ज किया गया था। यह केस दर्ज करने के दस दिन के अंदर अब सरकार ने फिल्म शूटर पर पाबंदी लगा दी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.