Move to Jagran APP

Facebook Live में चाय की बात पर भावुक हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह, बोले- जल्द इसका प्रबंध खुद करूंगा

Facebook Live के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों के सवालों का जवाब दिया लेकिन एक सवाल के जवाब में वह भावुक हो गए।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 12:19 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 02:45 PM (IST)
Facebook Live में चाय की बात पर भावुक हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह, बोले- जल्द इसका प्रबंध खुद करूंगा
Facebook Live में चाय की बात पर भावुक हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह, बोले- जल्द इसका प्रबंध खुद करूंगा

जेएनएन, चंडीगढ़। Facebook Live के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भावुक हो गए। दरअसल, पटियाला निवासी मनजीत सिंह ने 1980 के चुनावों की याद दिला थी। मनजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने 1980 में पहले चुनाव के समय उनके चुनावी एजेंट की जिम्मेदारी निभाई थी। उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ चाय का कप साझा करने की इच्छा जाहिर की। इस पर मुख्यमंत्री भावुक हो गए। सीएम ने कहा कि वह जल्द ही इसका ख़ुद प्रबंध करेंगे।

loksabha election banner

फेसबुक लाइवर के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों से अपील की है कि वे कोविड-19 के सुरक्षा उपायों का सख्ती से पालन करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बीमारी से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। सवालों के जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सख्ती से लॉकडाउन लागू करने व लोगों के सहयोग के कारण अब तक पंजाब में कोरोना से प्रभावी ढंग से निपटने में सफलता मिली है।

सुरक्षा प्रोटोकोल के उल्लंघन पर उन्होंने कहा कि पुलिस को कार्रवाई के लिए मजबूर किया जा रहा है। बीते शुक्रवार को ही सार्वजनिक स्थल पर मास्क न पहनने पर 4600 चालान किए गए। इसी तरह सार्वजनिक स्थान पर थूकने वाले 160 लोगों और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन न करने वाले दो दर्जन लोगों का भी चालान किया गया। ऐसा गैर जिम्मेदाराना रवैया सहन नहीं किया जा सकता। पंजाब में मौजूदा समय में कोरोना के केस केवल 0.5 फीसद ही हैं।

उन्होंने कहा कि पहले पड़ाव में सरकारी अस्पतालों में 4248 बिस्तरों का प्रबंध है। 2014 अन्य बिस्तर शामिल किए जा रहे हैं। इसी तरह कोविड के मरीजों के लिए 950 बिस्तरों का इंतजाम किया गया है। संकट के गंभीर होने की सूरत में 52 सरकारी व 195 प्राइवेट अस्पतालों में बड़ी संख्या में लोगों की संभाल के लिए क्वारंटाइन केंद्रों की शिनाख्त की जा चुकी है। शनिवार तक 554 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं। अभी सिर्फ एक प्रयोग में है। स्वास्थ्य विभाग के पास 488000 एन-95 मास्क, 64 लाख ट्रिपल लेयर मास्क, 228000 पीपीई किटें और 2223 ऑक्सीजन सिलेंडरों का स्टॉक मौजूद है।

एक और सवाल के जवाब में कैप्टन ने कहा कि राज्य पहले ही फूड प्रोसेसिंग उद्योग को बढ़ावा देने के लिए ध्यान दे रहा है। अब महामारी के चलते हमारे पास चीन शिफ्ट हुए कारोबार को वापस लाने पर विचार किया जा रहा है।

ऑफलाइन परीक्षाएंं रद करने का फैसला यूजीसी के अधिकार क्षेत्र में

पंजाब यूनिवॢसटी के एक विद्यार्थी के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यूनिवॢसटी में ऑफलाइन परीक्षाएंं रद करने का फैसला राज्य सरकार को नहींं लेना है, क्योंकि यह यूजीसी के अधिकार क्षेत्र में आता है, जिसने एलान किया है कि आखिरी सेमेस्टर के इम्तिहान जुलाई में होंगे। अन्य सेमेस्टरों के बारे में उन्होंने कहा कि वह यूनिवर्सिटी व कॉलेज अथॉरिटी से अपील करेंगे कि विद्याॢथयों की चिंता को ध्यान में रखें और इम्तिहान लेट करें।

यह भी पढ़ें: 12 जून को थाने में पेश न होने पर होगी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गिरफ्तारी

यह भी पढ़ें: Lockdown 5.0: माता मनसा देवी के द्वार 9 जून से खुलेंगे, बुजुर्गों व बच्चों को नहीं मिलेगा मंदिर में प्रवेश

यह भी पढ़ें: पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पुलिस ने सीबीआइ से मांगे दस्तावेज

यह भी पढ़ें: ऐसे थे अमिताभ बच्चन को फिल्मों में पहला मौका देने वाले केए अब्बास, कभी पानीपत को नहीं भूले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.