Move to Jagran APP

कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा- पार्टी प्लेटफार्म पर उठाओ मुद्दे, कांग्रेस विधायक बाेले-आप मिलते ही नहीं

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने विधायकों से कहा कि कोई भी मुद्दा पार्टी में उठाएं। इस पर विधायकों ने कहा कि क्‍या करें आप मिलते ही नहीं हो।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 10:29 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 10:29 AM (IST)
कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा- पार्टी प्लेटफार्म पर उठाओ मुद्दे, कांग्रेस विधायक बाेले-आप मिलते ही नहीं
कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा- पार्टी प्लेटफार्म पर उठाओ मुद्दे, कांग्रेस विधायक बाेले-आप मिलते ही नहीं

चंडीगढ़, [इन्द्रप्रीत सिंह]। पंजाब विधानसभा के बजट सत्र में विरोधियों से निपटने को रणनीति बनाने के लिए हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में विधायक और मंत्री आपस में ही भिड़ गए। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधायकों से कहा कि वे अपने मसले पार्टी प्लेटफार्म पर जितना मर्जी उठा लें, लेकिन मीडिया में न जाएं। इस पर विधायकों ने कहा कि आप तो मिलते नहीं हैं।

loksabha election banner

विधानसभा में विपक्ष से निपटने के लिए रणनी‍ति बनाने को हुई बैठक में विधायक व मंत्री आपस में ही भिड़े

इस बैठक में सबसे अहम मुद्दा था महंगी बिजली का। विधायकों ने मुख्यमंत्री से इस पर आक्रामक रुख अपनाने को कहा। यह भी कहा कि अकाली दल ने प्राइवेट थर्मल प्लांटों के साथ महंगे समझौते किए हैं, लेकिन हम रक्षात्मक हो रहे हैं। सदन में शिरोमणि अकाली दल ने महंगी बिजली को लेकर काम रोको प्रस्ताव दिया। स्पीकर द्वारा इसे खारिज करने पर अकाली विधायक वेल में नारेबाजी कर रहे थे तो उन पर आक्रामक रुख अपनाने के बजाय कांग्रेसी विधायक चुपचाप बैठे रहे।

सीएलपी की मीटिंग में विधायकों ने अपने काम न किए जाने को लेकर मंत्रियों से शिकायत की जिस पर मंत्रियों ने भी जवाबी हमले किए। यहां तक कि इससे मुख्यमंत्री भी नहीं बच सके। विधायकों ने उन्हें कहा कि आप मिलते ही नहीं हैं। इस पर कैप्टन ने कहा कि जो भी विधायक अपने हलके के प्रोजेक्ट को लेकर आता है वह उसे समय देते हैं, लेकिन आप लोग तो अपने निजी काम ही ज्यादा लेकर आते हो।

25-25 करोड़ रुपये दिए जाएं

मीटिंग में विधायकों ने 25-25 करोड़ रुपये प्रति विधानसभा क्षेत्र देने का मुददा उठाया। साथ ही कहा कि यह अभी से दिया जाए और इसके नियम भी जल्द से जल्द फाइनल किए जाएं क्योंकि अब चुनाव में जाने को ज्यादा समय नहीं रह गया है।

ड्रग्स का मुद्दा भी उठाया

मीटिंग में विधायकों ने ड्रग्स को लेकर हाई कोर्ट में दी गई सीलबंद रिपोर्ट का मुद्दा भी उठाया। कहा कि पिछले डेढ़ साल से यह सीलबंद पड़ी है, जबकि इसकी कई तारीखें पड़ चुकी हैं। कई विधायकों ने दिल्ली के पंजाब भवन के ए ब्लॉक में विधायकों को कमरे अलॉट न करने का मामला भी उठाया। कहा कि कई अधिकारियों ने पक्के तौर पर कमरे अलॉट करवा रखे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.