Move to Jagran APP

बरगाड़ी कांड पर कैप्‍टन अमरिंदर का बड़ा बयान, कहा- ऊंचे लोगों तक पहुंचेगी जांच की आग

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बरगाड़ी कांड को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि बरगाड़ी कांड की जांच की आग कई ऊंचे लोगों तक पहुंचेगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 10:58 AM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 08:54 PM (IST)
बरगाड़ी कांड पर कैप्‍टन अमरिंदर का बड़ा बयान, कहा- ऊंचे लोगों तक पहुंचेगी जांच की आग
बरगाड़ी कांड पर कैप्‍टन अमरिंदर का बड़ा बयान, कहा- ऊंचे लोगों तक पहुंचेगी जांच की आग

चंडीगढ़, [इन्द्रप्रीत सिंह]। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बरगाड़ी मामले में अकालियों को चेतावनी दी कि इसकी जांच ऊपर के लोगों तक जाएगी। हालांकि, सीएम ने किसी नेता का नाम नहीं लिया, लेकिन कहा कि जस्टिस रंजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट में साफ-साफ संकेत हैं कि किन लोगों के कारण बरगाड़ी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की पवित्रता भंग होने का मामला हल नहीं हुआ।

loksabha election banner

जस्टिस रंजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट में साफ है कि किन लोगों के कारण मामला अटका

कैप्टन विधानसभा में चल रही राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि यह लॉ एंड ऑर्डर का मसला था, लेकिन पूर्व सरकार में पुलिस को काम करने ही नहीं दिया जाता था। उस समय के डिप्टी सीएम डंडा राज चलाते रहे थे।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और सदन में अकाली दल के नेता सुखबीर बादल की गैर हाजिरी पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि एक नहीं कई धार्मिक ग्रंथोंं की बेअदबी हुई, मसला हल भी हो जाता अगर पुलिस को काम करने दिया जाता। इन्होंने आयोग भी गठित किया, लेकिन उसकी रिपोर्ट तक नहीं ली। उन्होंने अकालियों के राज में चलाए जा रहे हलका इंचार्ज सिस्टम को लेकर भी उन्हें जमकर लताड़ा और कहा कि क्या अकाली दल के राज में शासन नाम की कोई चीज थी?

अगर पुलिस को काम करने दिया जाता, तो अब तक यह मसला हल भी हो गया होता 

कैप्टन ने कहा कि हमने दो साल के कार्यकाल में पुलिस को काम करने का पूरा मौका दिया है और इनके समय में गलियों में आम घूम रहे गैंगस्टरों के सभी मॉडयूल भंग कर दिए हैं। 12 ए कैटेगरी के गैंगस्टर खत्म कर दिए गए हैं। 1414 को न्यूट्रलाइज कर दिया गया है। ड्रग्स की भी हमने कमर तोड़ दी है। आज 1200 रुपये में मिलने वाली हेरोइन की कीमत छह हजार है। साफ है कि लोगों को यह नहीं मिल रही है। नशे के आदी हो चुके युवा अन्य नशों को मिलाकर जब ड्रग्स लेते हैं, तो यह जानलेवा हो जाता है।

बोले- बादल ने स्पीकर को कुर्सी से खींच कर उतारा था, मैं उसका गवाह हूं

कैप्टन अमरिंदर यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, शिअद नेता आज राज्यपाल के अभिभाषण का तो कभी वित्तमंत्री के बजट का विरोध करते हैं, यह उनकी पुरानी आदत है। मुझे तो वह दिन भी याद है, जब प्रकाश सिंह बादल स्पीकर के आसन पर चढ़ गए थे और उन्होंने स्पीकर को घसीटकर कुर्सी से उतार दिया था। मैं उसका गवाह हूं।

कर्मचारियों के बच्चों को प्रोफेशनल कॉलेजों में दो फीसद आरक्षण

प्रदेश भर में संघर्ष की राह अपनाए हुए कर्मचारियों पर लंबे समय बाद कैप्टन खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि कांट्रेक्ट के मुलाजिमों के लिए सरकार जहां विशेष कानून लाने जा रही है, वहीं सी और डी ग्रुप के सरकारी कर्मचारियों के बच्चों को प्रोफेशनल कॉलेजों में दो फीसद आरक्षण भी दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उनकी छह फीसद डीए की किश्त पहले ही जारी की जा चुकी है। कर्मचारियों को ग्रुप हाउसिंग सोसायटी के लिए सभी नगर सुधार ट्रस्टों, डेवलपमेंट अथॉरिटी में रिजर्व कीमत पर जमीन अलॉट की जाएगी। इसके अलावा उनके लिए कई अन्य घोषणाएं भी मुख्यमंत्री ने कीं।

अंडमान में शहीद हुए लोगों के लिए बनेगा स्मारक

मुख्यमंत्री ने अंडमान में काला पानी की सजा काटकर शहीद होने वालों के लिए स्मारक बनाने का एेलान किया। स्पीकर ने कहा कि विधानसभा की कमेटी अंडमान जा रही है। वहां की सेल्युलर जेल में दर्ज सभी शहीदों के नाम को लाएगी। कैप्टन ने भरोसा दिया कि उनका पंजाब में एक स्मारक बनाया जाएगा, ताकि नई पीढ़ी को पता चल सके कि उनके बुजुर्गों ने देश के लिए क्या किया है?

प्रकाशोत्सव मनाने के लिए सीएम ने मांगा विपक्ष का सहयोग

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव मनाने के लिए पूरे विपक्ष को एकजुट होने की बात कही। उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के लिए उन्होंने वीजा फ्री दर्शन दीदार की मांग की है और भारत सरकार को लिखा है कि वह मामला पाकिस्तान के पास उठाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.