Move to Jagran APP

अब बादलों को उनके गढ़ में चुनौती देंगे अमरिंदर, शिअद पटियाला में देगा जवाब

पंजाब में अकाली दल और कांग्रेस की पंथ पर राजनीतिक लड़ाई तेज होती जा रही है। अब कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बादल पिता-पुत्र को उनके गढ़ में ही चुनौती देने का फैसला किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 09:58 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 12:18 PM (IST)
अब बादलों को उनके गढ़ में चुनौती देंगे अमरिंदर, शिअद पटियाला में देगा जवाब
अब बादलों को उनके गढ़ में चुनौती देंगे अमरिंदर, शिअद पटियाला में देगा जवाब

चंडीगढ़, [कैलाश नाथ]। बेअदबी कांड पर जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट आने के बाद शिरोमणि अकाली दल अौर कांग्रेस में छिड़ी 'पंथ' की जंग में अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सीधे हमलावर मूड में आ गए हैं। कैप्‍टन अब बादल पिता-पुत्र प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल को उनके गढ़ में ही चुनौती देंगे। शिरोमणि अकाली दल की ओर से कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ के गांव पंजकोसी व फरीदकोट में की गई रैली के बाद अब कैप्टन ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के गृह हलके लंबी में ललकारने का फैसला किया है। दूसरी ओर, शिअद ने इसके जवाब में पटियाला में रैली करने का ऐलान किया है।

loksabha election banner

इसी माह लंबी में रैली करेंगे मुख्यमंत्री, रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट पर घेरेंगे

विधानसभा चुनाव में भी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बादल को उनके घर में चुनौती दी थी और पटियाला के अलावा लंबी से भी चुनाव लड़ा था। हालांकि, इस सीट पर कैप्टन को हार का सामना करना पड़ा था। जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट को लेकर पंजाब में छिड़ी राजनीतिक 'जंग' को धार देने के लिए डेढ़ साल बाद एक बार फिर कैप्टन लंबी में रैली करेंगे। हालांकि, रैली किस दिन होगी इसका अभी खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन तय है कि इसी माह के अंत में रैली होनी है।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का कहना है कि पंजाबियों को बांटने और राज्य की शांति भंग करने पर तुली ताकतें अलग-थलग जा पड़ी है। इस पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है, 'बादलों के पास झूठ का माहौल बनाना चुनाव के दौरान धर्म का दुरुपयोग करके सांप्रदायिक उन्माद पैदा करना एक बड़ा हथियार रहा है, लेकिन अब उनका असली चेहरा लोगों के सामने आ गया है। बादल झूठ बोल कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। लंबी रैली में बादलों का पर्दाफाश किया जाएगा।'

पंथ के अंदर घरेलू जंग शुरू करने वालों से टक्कर: बादल

बादल का कहते हैं, 'हमने खालसा पंथ के अंदर घरेलू जंग की शुरुआत करवाने, पंजाबियों में सांप्रदायिक बंटवारा करवाने और मुश्किल से हासिल की राज्य की शांति व भाईचारक सांझ से खिलवाड़ करने की साजिशों के विरुद्ध उनके साथ सीधी टक्कर लेने का फैसला किया था। पंजाब के लोगों ने दिल खोलकर साथ दिया।'

बादल जब भी फंसते हैं तो लोगों की भावनाओं से खेलते हैं : कैप्टन

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि बादल केवल रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट पर से लोगों का ध्यान हटा कर उनकी धार्मिक भावनाओं का शोषण कर रहे हैं। ऐसा वह पहली बार नहीं कर रहे। बादल की यह पुरानी आदत है। जब भी वह फंसते हैं तो लोगों की भावनाओं से खेलते हैं, लेकिन अब वह ऐसा नहीं कर पाएंगे।

-------

जवाब में अकाली दल पटियाला में करेगा रैली

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि जिस दिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह लंबी में रैली करेंगे, उसी दिन शिअद पटियाला में रैली करेगा। सुखबीर ने एक बयान में कहा कि अकाली दल की अबोहर व फरीदकोट वाली पोल खोल रैलियों को मिले जन समर्थन से कैप्टन के पसीने छूट गए हैं। खुद को दोबारा खड़ा करने के लिए वह लंबी में रैली करना चाहते हैं। हम इसका स्वागत करते हैं।

उन्‍होंने कहा कि हमने कैप्टन अमरिंदर सिंह को लोगों के बीच जाने के लिए मजबूर कर दिया है। हम पटियाला में बड़ी रैली कर सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। अबोहर व फरीदकोट की रैलियों ने लोकतंत्र की ताकत दिखा दी है। हम लोगों को बताएंगे कि किस तरह कैप्टन गर्मख्यालियों के साथ मिल गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.