Move to Jagran APP

राहुल से नहीं मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, पटेल को सौंपी सिद्धू की कारगुजारी की रिपोर्ट

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तीन दिन के दिल्ली दौरे में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात नहीं की। माना जा रहा था कि सिद्धू मुद्दे पर वह राहुल से बात करेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 09:57 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 05:18 PM (IST)
राहुल से नहीं मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, पटेल को सौंपी सिद्धू की कारगुजारी की रिपोर्ट
राहुल से नहीं मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, पटेल को सौंपी सिद्धू की कारगुजारी की रिपोर्ट

जेएनएन, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तीन दिन के दिल्ली दौरे में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात नहीं की। माना जा रहा था कि वह राहुल से मिलेंगे और नवजोत सिद्धू को लेकर जो विवाद चल रहा है उस पर बात करेंगे, लेकिन ऐसा न करने से सिद्धू का मामला फिर लटक गया है। साथ ही यह बात भी साफ होने लगी है कि कैप्टन सिद्धू को अपनी कैबिनेट में नहीं रखना चाहते हैैं।

prime article banner

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की। अटकलें हैं कि कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के मुद्दे पर पटेल से चर्चा की और स्थानीय निकाय महकमे को लेकर उनकी कारगुजारी संबंधी रिपोर्ट सौंप दी। यह अलग बात है कि रिपोर्ट सौंपने की कोई पुष्टि नहीं कर रहा है।

कैप्टन अमरिंदर के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने कहा कि अहमद पटेल के साथ मुख्यमंत्री की बेहद औपचारिक मीटिंग थी। दो दिन पहले पटेल ने कैप्टन को रात्रि भोज पर आमंत्रित किया था, लेकिन गृहमंत्री अमित शाह के साथ मीटिंग के कारण वह जा नहीं सके थे, इसीलिए आज मिले और मात्र दस मिनट दोनों में बात हुई।

दूसरी तरफ कैप्टन का राहुल गांधी से न मिलना चर्चा का विषय बन गया है। कैप्टन के नजदीकी सूत्रों का कहना है कि यह दौरा केवल आधिकारिक था और केंद्रीय मंत्रियों से मिलने का ही कार्यक्रम था। राहुल से मिलने के लिए समय नहीं मांगा गया था, लेकिन सियासी हलकों में चर्चा है कि बेशक कैप्टन ने केंद्रीय मंत्रियों से मिलने का कार्यक्रम तय कर रखा था, लेकिन पार्टी प्रधान से उन्हें मिलने जाना ही चाहिए था। कैप्टन चुनाव के बाद राहुल गांधी से नहीं मिले हैं।

सिद्धू ने 23 दिन बाद भी नहीं संभाला विभाग

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने छह जून को मंत्रियों के महकमों में फेरबदल किया था। सिद्धू ने बिजली महकमा अब तक नहीं संभाला है जो उन्हें स्थानीय निकाय महकमे की जगह मिला है। निकाय विभाग छिनने से वह नाराज हैं। वह इस समय किसी से मिल भी नहीं रहे हैं। राहुल गांधी के जन्मदिन वाले दिन वह दिल्ली गए थे जहां कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ के साथ उन्होंने राहुल से मुलाकात की थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.