राजेश मलकानियां, पंचकूला। ट्राईसिटी के शहर पंचकूला में लोगों के मोबाइल फोन ने काम करना बंद कर दिया है। लोग अपने मोबाइल फोन से किसी को फोन तक नहीं कर पा रहे हैं। इतना ही नहीं मोबाइल पर इंटनेट ने काम करना भी बंद कर दिया है। शहर के हजारों लोग इस परेशानी से गुजर रहे हैं। लोगों को यह परेशानी वीरवार रात 10 बजे हो हो रही है। 

मोबाइल इंसान की सबसे बड़ी जरूरत है। ऐसे में अगर मोबाइल नेटवर्क काम करना बंद कर दे तो व्यक्ति के हजारों को ठप हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ हो रहा है पंचकूला के लोगों के साथ। दरअसल यह समस्या भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) यूजर्स के साथ हो रही है। हजारों बीएसएनल यूजर शिकायत लेकर सेक्टर-5 स्थित बीएसएनएल के हेड आफिस में फोन कर रहे हैं। 

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का नेटवर्क और मोबाइल डाटा बंद होने से हजारों कस्टमर परेशान हैं। वीरवार रात 10 बजे नेटवर्क सिस्टम बंद हो गया। अचानक बंद हुए नेटवर्क से लोगों में खलबली मची हुई है। लोग पंचकूला बीएसएनएल मुख्यालय पहुंचकर अपने मोबाइल डाटा और नेटवर्क के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। लोगों को फोन करने में दिक्कत आ रही है।

एक बीएसएनल यूजर सुमित कुमार में बताया कि वह सुबह 5 बजे उठा, तो किसी को फोन लगाने की कोशिश की, लेकिन फोन नहीं लगा। उसके बाद उसने अपना मोबाइल फोन कई बार स्विच आफ और आन किया, लेकिन उसके बाद भी फोन नहीं कर पाए। इसके बाद उन्होंने अपना सिम कार्ड किसी दूसरे मोबाइल में भी डाल कर चेक किया फिर भी फोन नहीं हो पाया। वह सुबह 10 बजे सेक्टर 5 स्थित BSNL के कार्यालय पहुंचा तो वहां मौजूद अधिकारी ने बताया कि रात 10 बजे मोबाइल डाटा और नेटवर्क बंद हो गया था। फोन काल आ रही है, लेकिन किसी को जा नहीं रही। डाटा भी नहीं चल रहा। SMS भी नहीं जा पा रहे हैं। लोगों को परेशानी हो रही है।

बीएसएनएल अधिकारी ने बताया कि बीती रात 9 बजे से लोगों के फोन आने शुरू हो गए थे। लोगों को बताया जा रहा है कि पंजाब सर्कल में कोई दिक्कत आई है। रात 10 बजे मोबाइल नेटवर्क और डाटा बंद हो गया था। उम्मीद है कि दोपहर 2 बजे तक मोबाइल नेटवर्क और डाटा आन हो जाए। उन्होंने माना कि अचानक हुए इस खराबी से लोगों को भारी परेशानी खानी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि कस्टमर केयर से लोगों को संतुष्ट करने के लिए कोशिश जारी है। उन्होंने लोगों से कहा कि वह परेशान न हो जल्दी नेटवर्क शुरू हो जाएगा।

Edited By: Ankesh Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट