Move to Jagran APP

त्योहारों पर चाइनीज सामान का करें बहिष्कार, स्वदेशी अपनाएं : भसीन

भाजपा मंडल नंबर-22 के अध्यक्ष अवि भसीन ने शहरवासियों व दुकानदारों को दशहरा और दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए त्योहारों में कोरोना को ध्यान में रखते हुए मनाने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 05:46 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 05:03 AM (IST)
त्योहारों पर चाइनीज सामान का करें बहिष्कार, स्वदेशी अपनाएं : भसीन
त्योहारों पर चाइनीज सामान का करें बहिष्कार, स्वदेशी अपनाएं : भसीन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : भाजपा मंडल नंबर-22 के अध्यक्ष अवि भसीन ने शहरवासियों व दुकानदारों को दशहरा और दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए त्योहारों में कोरोना को ध्यान में रखते हुए मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जरा सी लापरवाही त्योहारों के रंग फीका का कर सकती है। भसीन का कहना है कि त्योहारों के सीजन में चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा कोविड-19 के तहत जारी की गई विशेष गाइडलाइन का पालन करना न भूले। क्योंकि वैश्विक कोरोना महामारी अभी खत्म नही हुई है। त्योहारों के सीजन में लोगों को बाहर खरीदारी करने के लिए जाना ही पड़ता और भीड़भाड़ वाले इलाकों से दो-चार होना ही पड़ता है। ऐसे में कोरोना को लेकर एहतियात जरूर बरतें। वहीं दुकानदार सरकार द्वारा जारी नियमों को ध्यान में रखकर अपनी जिम्मेदारी निभाएं। अवि भसीन ने कहा कि दशहरा और दिवाली पावन त्योहार है, जिसे शहरवासी श्रद्धापूर्ण ढंग से मनाते हैं। इन रोशनी युक्त त्योहारों में दुकानों पर चाइनीज लाइटस का चलन खूब होता है लेकिन शहरवासियों को चाइना की वस्तुओं की खरीदारी से न केवल बचना चाहिए बल्कि इनका बहिष्कार करना चाहिए। वहीं, स्वदेशी सामान की खरीदारी करनी चाहिए।

loksabha election banner

अवि भसीन ने कहा कि पूरे विश्व में कोरोना सक्रिय है और ऐसे में शहरवासियों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना चाहिए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए। इतना ही नही, शहर के तमाम दुकानदारों को भी इस संकट की घड़ी में अपनी एवं ग्राहकों की जान को खतरे में न डालकर मास्क, सेनिटाइजर व सोशल डिस्टेंस आदि नियमों को अपनाना चाहिए। दुकानदारों को अपनी दुकान में ग्राहकों को प्रवेश के समय उनके हाथों को सेनिटाइज करना चाहिए और बिना मास्क ग्राहकों को दुकान में प्रवेश न करने दिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.