Move to Jagran APP

रक्तदान सेफ, कार्यकर्ताओं का भ्रम दूर करने के लिए भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद खुद आए आगे

इस मुश्किल की घड़ी में कार्यकर्ता भी पहले रक्तदान देने के लिए घबरा रहे थे लेकिन जब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने खुद रक्तदान करके इसका मैसेज दिया।

By Edited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 09:04 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 12:00 PM (IST)
रक्तदान सेफ, कार्यकर्ताओं का भ्रम दूर करने के लिए भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद खुद आए आगे
रक्तदान सेफ, कार्यकर्ताओं का भ्रम दूर करने के लिए भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद खुद आए आगे

चंडीगढ़, [राजेश ढल्ल]। भाजपा ने दैनिक जागरण अभियान के साथ जुड़कर अस्पतालों से खून की कमी दूर करने करने का संकल्प लिया है। भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने खुद कार्यकर्ताओं और लोगों का भ्रम दूर कर खुद पीजीआइ में पहुंचकर पहले दिन रक्तदान किया। अरुण सूद ने आठ कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पीजीआइ में रक्तदान किया था। अब भाजपा ने इसे रेगुलर स्तर पर अभियान शुरू करने का फैसला लिया है। इस मुश्किल की घड़ी में कार्यकर्ता भी पहले रक्तदान देने के लिए घबरा रहे थे लेकिन जब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने खुद रक्तदान करके इसका मैसेज दिया तो अन्य कार्यकर्ताओं के भी हौसले बुलंद हो गए।

loksabha election banner

इस समय कोरोना वायरस के कारण और पीजीआइ जाने से बचने के लिए लोग आगे नहीं आ रहे हैं और रक्तदान शिविर भी नहीं लग रहे हैं। इसलिए दैनिक जागरण ने सरकारी अस्पतालों से रक्त की कमी दूर करने और मरीजों के इलाज में कोई रुकावट न आए, इसके लिए बीड़ा उठाया है। सूद का कहना है रक्तदान करना सेफ है, इसलिए उन्होंने सबसे पहले रक्तदान किया। इसका फायदा भी मिल रहा है। पीजीआइ की ओर से सुरक्षित, शारीरिक दूरी बनाते हुए और सेनिटाइज करके रक्त लिया जा रहा है।

54 बार कर चुके हैं रक्तदान

भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद भी रेगुलर डोनर हैं। वे अब तक 54 बार रक्तदान कर चुके हैं। कहा कि उन्होंने सबसे पहले 18 मई 1988 को रक्तदान किया था। एक दिन छोड़कर भाजपा के आठ कार्यकर्ता पीजीआइ में रक्तदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। सेक्टर-32 के जीएमसीएच अस्पताल से भी पार्टी को अपील आई है कि उनके यहां पर भी रक्तदाताओं को भेजा जाए। भाजपा ने ब्लड डोनेशन हेल्पलाइन नंबर 8558888802 और 7986515241 से जुड़कर भावी रक्तदानियों से इस मुहिम से जुड़ने का आह्वान किया है। जिससे कि उपचाराधीन मरीज और थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों को तुरंत राहत मिल सके।

शिव पार्वती सेवा दल हर सप्ताह लगाएगा शिविर

शिव पार्वती सेवा दल के पदाधिकारी राजेंद्र कुमार का कहना है कि उनका संगठन हर सप्ताह रक्तदान शिविर लगाएगा। 9915412500 पर फोन करके कोई भी रक्तदाता उनके साथ जुड़ सकता है। इस समय पीजीआइ खुद भी रक्तदाता को सुरक्षित लाकर रक्तदान करवा रहा है। श्री शिव कांवड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट भी दैनिक जागरण अभियान के साथ जुड़ गया है। रक्तदान करने के बाद आप अपनी तस्वीर दैनिक जागरण के मोबाइल नंबर 7696204842 पर वाट्सएप पर भेजें। रक्तदाताओं की तस्वीर प्रमुखता से प्रकाशित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.