चंडीगढ़, [डाॅ. सुमित सिंह श्योराण]। चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर आखिर मोदी मैजिक काम कर ही गया। चंडीगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी किरण खेर ने बंसल काे करारी मात दी। इस लोकसभा सीट को किरण खेर से अधिक पीएम नरेंद्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल माना जा रहा था।
चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर वैसे तो इस बार कांटे की टक्कर मानी जा रही है। मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी किरण खेर और कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल में माना जा रहा था। 19 मई को मतदान के बाद एग्जिट पोल के रुझान में चंडीगढ़ की सीट को बीजेपी के खाते में माना जा रहा था। 

पीएम मोदी ने बनाई चंडीगढ़ में हवा 

किरण खेर की जीत पर जश्न।
भाजपा द्वारा चंडीगढ़ से किरण खेर को दोबारा प्रत्याशी बनाए जाने में देरी को लेकर लगातार बीजेपी की स्थित खराब होना माना जा रहा था। लेकिन 14 मई को चंडीगढ़ में किरण खेर के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली ने सभी समीकरण बिगाड़ दिए। सेक्टर-34 में हुई मोदी की रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली से कई गुणा अधिक भीड़ जुटने से समीकरण एकदम से बदल गए।

आप नेता ने पहले राउंड में ही मानी हार

आम आदमी पार्टी (आप) के कनवीनर प्रेम गर्ग ने पहले राउंड के रुझान के बाद ही हार मान ली। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में शुरुआती रुझान आप पार्टी की उम्मीद से बिल्कुल अलग रहे हैं। गर्ग ने कहा कि वह पार्टी कैडर को मजबूत कर नगर निगम चुनाव की तैयारी शुरु कर देंगे।

मतगणना केंद्र पर कड़ी सुरक्षा
सेक्टर-26 स्थित चंडीगढ़ काॅलेज आॅफ इंजीनियिरंग एंड टेक्नोलाॅजी (सीसीईटी) में सुबह 8 बजे से वोटिंग प्रक्रिया शुरु हो गई। मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। एसएसपी निलांबरी जगदाले और एसपी निहारिका भट्ट की देखरेख में पूरे एरिया को सील कर दिया गया था। किसी भी बाहरी व्यक्ति को मतदान केंद्र के अंदर एंट्री नहीं करनी दी गई। सरकारी गाड़ियों को भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में जांच के बाद ही एंट्री देने दिया जा रहा है। प्लैग लगी गाड़ियों की भी मतगणना एरिया में एंट्री नहीं होने दी गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vipin Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!