Move to Jagran APP

उपसभापति को लेकर शिअद सांसदों के अलग-अलग बोल, पर देंगे एनडीए का साथ

राज्यसभा उपसभापति चुनाव को लेकर शिरोमणि अकाली दल सांसदों के बोल अलग-अलग हैं। इस मामले में चंदूमाजरा व ढींडसा ने अलग-अलग बयान दिए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 09:21 AM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 05:34 PM (IST)
उपसभापति को लेकर शिअद सांसदों के अलग-अलग बोल, पर देंगे एनडीए का साथ
उपसभापति को लेकर शिअद सांसदों के अलग-अलग बोल, पर देंगे एनडीए का साथ

जेएनएन, चंडीगढ़। राज्यसभा उपसभापति चुनाव को लेकर शिरोमणि अकाली दल सांसदों के बोल अलग-अलग हैं। जहां शिअद सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने उन दावों को खारिज किया है जिसमें कहा जा रहा था कि पार्टी ने राज्यसभा उपसभापति पद के लिए दावा किया था। उन्होंने कहा कि वह एनडीए गठबंधन का हिस्सा हैं, जो भी गठबंधन का फैसला होगा वह शिअद को मान्य है। वहीं, सांसद सुखदेव सिंह ढींडसा ने कहा कि एनडीए ने पहले पार्टी के नरेश गुजराल को इस पद पर चुनाव लड़ाने की बात कही थी।

loksabha election banner

ढीडसा से कहा कि वह एनडीए गठबंधन का हिस्सा हैं। गठबंधन का जो भी फैसला होगा वह शिअद को मान्य है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीदवार को लेकर कोई समस्या नहीं है, क्योंकि जेडीयू भी हमारा मित्र है, लेकिन पहले गठबंधन ने हमारे उम्मीदवार नरेश गुजराल को तैयार करने के लिए कहा था। गुजराल तैयारी कर ही रहे थे कि अचानक पता चला कि जेडीयू नेता को उम्मीदवार बनाया गया है।

बता दें, इससे पूर्व चर्चाएं थी कि भाजपा ने राज्यसभा के उप सभापति पद के लिए अपने गठबंधन सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के दावे को खारिज कर दिया है। शिअद ने सुखदेव सिंह ढींडसा और नरेश गुजराल के दो सदस्यीय पैनल में से किसी एक के नाम पर विचार करने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन इसे भाजपा ने इसे खारिज कर दिया। हालांकि इस बात को चंदूमाजरा ने खारिज कर दिया था। अब ढींडसा ने इस बारे में स्पष्ट किया है।

बताया जा रहा था कि अस्वीकृति पर उलझन के चलते शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल ने अकाली संसदीय समूह की एक बैठक बुलाई थी। यहां तक कहा जा रहा था कि शिअद राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव के लिए मतदान का बहिष्कार कर सकता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.