Move to Jagran APP

सिद्धू वाणी- भाजपा बांस की तरह खोखली, राहुल गन्ने की तरह मीठे

नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर पूरे फार्म में नजर आए। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अधिवेशन में सिद्धू वाणी खूब गूंजी। उन्‍होंने भाजपा पर जमकर हमले किए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 01:00 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 08:55 PM (IST)
सिद्धू वाणी- भाजपा बांस की तरह खोखली, राहुल गन्ने की तरह मीठे
सिद्धू वाणी- भाजपा बांस की तरह खोखली, राहुल गन्ने की तरह मीठे

जेएनएल, चंडीगढ़। सिद्धू वाणी एक बार फिर गूंजी। यह पहली बार था कि नवजाेत सिंह सिद्धू भाजपा के खिलाफ  बोले आैर जमकर बोले। फायर ब्रांड नेता और पंजाब के कै‍बिनेट मंत्री सिद्धू ने कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अधिवेशन में भाजपा पर तीखे वार किए। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को बांस की तरह खोखला और राहुल गांधी को गन्ने की तरह मीठा बताया।

loksabha election banner

नई दिल्ली में हुए अधिवेशन में बीस मिनट के अपने संबोधन में सिद्धू ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी, डा. मनमोहन सिंह व प्रियंका की तारीफ की। उन्‍होंने अपनी वाकपटुता व भाषण शैली से अधिवेशन उपस्‍िथत नेताअों खूब वाह-वाही लूटी। सिद्धू ने आम तौर प शांत रहने वाले पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह को भी हंसने पर मजबूर कर दिया।

कांग्रेस के मंच से पहली बार भाजपा पर आक्रामक हुए नवजोत, पीएम मोदी पर भी पहली बार साधा निशाना

यह पहला मौका था जब सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि भाजपा झूठ पर झूठ बोलती है। सिद्धू ने जीएसटी को 'गब्बर सिंह टैक्स' का नाम देते हुए कहा कि मोदी साहब व्यापार चाैपट हाे चुका है, व्‍यापारियों कंगाल हो गए हैं मॉल सूने हैं, किसान भूख से मर रहे हैं, मकान बनाने वाले मजदूर के सिर पर छत नही हैं और कपड़ा बनाने वाले नंगे खड़े हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब में आप को बचाने लिए बैकफुट पर आए केजरीवाल

वह यहीं नहीं रुके और भाजपा को खून चूसने वाला जोंक बताया। उन्‍होंने विजय माल्या व नीरव मोदी के देश से भाग जाने को लेकर प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया। उन्‍होंने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि अगले साल लाल किला से वह तिरंगा लहराएंगे। उन्‍होंने कहा, राहुल भाई कार्यकर्ताओं को समट लो आप अगले साल लालकिला पर तिरंगा लहराओगे।

उन्‍होंने पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह के बारे में कहा कि आपके मौन ने वह कर दिया जो भाजपा के शोर-शराबे ने नहीं किया। शायराना अंदाज में कहा, 'वही लोग रहते हैं खामोश अक्सर, जमाने में जिनके हुनर बोलते हैं।' सिद्धू ने सोनिया गांधी की शान में कसीदे पढ़े वहीं, इस बात का खुलासा किया कि अगर प्रियंका उनसे न मिली होतीं तो वह कांग्रेस में नहीं आ पाते।

इसी क्रम में राहुल गांधी को कार्यकर्ताओं को समेट कर रखने की नसीहत भी दी। यह पहला मौका था जब सिद्धू  कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अधिवेशन में बोल रहे थे। इससे पूर्व हिमाचल प्रदेश व गुजरात चुनाव में वे चुनाव प्रचार के लिए नहीं गए थे। इस पर वह विवादों में भी घिरे थे। सिद्धू ने भाजपा पर नौकरियों और पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर भी हमले किए।

सिद्धू ने पिछली टिप्पणियों के लिए मनमोहन से माफी मांगी

सिद्धू ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ पिछली टिप्पणियों के लिए उनसे माफी मांगी। उन्होंने कहा, मनमोहन सरदार होने के साथ-साथ असरदार भी हैं। मैं सिर झुकाकर उनसे माफी मांगना चाहता हूं। मैं सरदार मनमोहन सिंह से कहना चाहता हूं कि आपके मौन ने जो कर दिखाया, वह भाजपा का शोर-शराबा नहीं कर सका। शायराना अंदाज में कहा, 'वही लोग रहते हैं खामोश अक्सर, जमाने में जिनके हुनर बोलते हैं।'

यह भी पढ़ें: केजरीवाल के माफी से कांग्रेस पसोपेश में, कैप्‍टन पर मजीठिया के खिलाफ एक्‍शन का दबाव

राहुल ने किया जाखड़ का जिक्र

कांग्रेस के अधिवेशन के अंतिम दिन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने भाषण में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ का खासतौर पर जिक्र किया। आजादी के समय में कांग्रेस की कुर्बानियों पर राहुल ने कहा, सुनील जाखड़ जी ने मुझे बताया कि आजादी के समय पंजाब में 16,000 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी कुर्बानी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.