Move to Jagran APP

सीएम भगवंत मान का पंजाब में कानून-व्‍यवस्‍था पर बड़ा कदम, राज्‍य में बनेगी एंटी गैंगस्‍टर सेल

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने राज्‍य में कानून एवं व्‍यवस्‍था की स्थिति को लेकर बड़ा कदम उठाया है। उन्‍होंने राज्‍य के डीजीपी सभी जिलों के एसपी सहित आला पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई है। राज्‍य में पिछले कुछ दिनों से हिंसा की घटनाएं हो रही हैंं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 05 Apr 2022 11:40 AM (IST)Updated: Tue, 05 Apr 2022 01:00 PM (IST)
सीएम भगवंत मान का पंजाब में कानून-व्‍यवस्‍था पर बड़ा कदम, राज्‍य में बनेगी एंटी गैंगस्‍टर सेल
पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान। (फाइल फोटो)

 राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब में बिगड़ रही अमन कानून की स्थिति को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा कदम उठाया है। उन्‍होंने राज्‍य मेंं एंटी गैंगस्‍टर सेल बनाने की घोषणा की। उन्‍होंने आला पुलिस अधिकारियों की बैठक में कहा कि इस सेल का प्रमुख एडीजीपी स्‍तर का अधिकारी होगा।  

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री ने डीजीपी सहित तमाम जिलों के पुलिस अधीक्षकों व इंटेलिजेंस व लॉ एंड आर्डर विभाग के अधिकारियों के साथ की मीटिंग की। यह बैठक चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन में हुई। बैठक में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि पंजाब में गैंगस्टराें  का मुकाबला करने के लिए एंटी गैंगस्टर सेल बनेगा। इस सेल का प्रमुख एडीजीपी रैंक का अधिकारी होगा। काबिले गौर है कि इस से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऑर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट बनाई थी। इसमे पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह भी थे। इसी का नाम बदल कर अब एंटी गैंगस्टर सेल रख दिया है।

इससे पहले उन्होंने कल डिप्टी कमिश्नरों के साथ मीटिंग की थी जिसमें गेहूं की आमद और खरीद को लेकर उन्होंने निर्देश दिए थे लेकिन पिछले दिनों लगातार हो रही हत्याओं, ट्रक यूनियनों पर कब्जे को लेकर हो रहे झगड़ों आदि को लेकर जिस तरह से विपक्ष ने उन पर निशाना साधा हुआ है उसको लेकर सरकार परेशानी में फंसा महसूस कर रही है।

बैठक में मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी, डीजीपी वीके भावरा, एडीजीपी इंटेलिजेंस सुधांशु श्रीवास्तव, हरप्रीत सिद्धू, कौस्तूभ शर्मा और जिलों के एसएसपी पहुंचे पहुंंंचे। काबिले गौर है कि कुछ दिनों से लगातार कांग्रेस के नेता निशाने पर हैं और उनके कई वर्करों की या तो हत्या हो गई है या फिर उन्हें पीटकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया है।

कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिद्धू लगातार ऐसे कार्यकर्ताओं के घर पर जा रहे हैं जहां आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें बुरी तरह से मारा है और वे अस्पतालों में जख्मी हालत में दाखिल हैं। कांग्रेस के नेता परगट सिंह, संदीप जाखड़, प्रताप सिंह बाजवा लगातार ट्वीट करके वीडियो डाल रहे हैं और जनता से पूछ रहे हैं कि इसी बदलाव के लिए वोट किया था।

ताजा घटना अबोहर नगर पालिका की ट्रक यूनियन पर कब्जा करने के लिए आम आदमी पार्टी के ही दो ग्रुपों में हुई लड़ाई का है।यही नहीं, कई जगहों पर खेल मुकाबलों में सरेआम गोलियां चलाकर लोगों को मार दिया गया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जिला पुलिस अधीक्षकों को ऐसी घटनाओं को रोकने और उन पर सख्ती बरतने के आदेश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.