Move to Jagran APP

वेंडर मुक्त हुई सेक्टर-17 प्लाजा में बढ़ी चहल-पहल, कारोबार बढ़ने से दुकानदारों के चेहरे खिले Chandigarh news

बुधवार को पहली बार नगर निगम ने प्लाजा में लोहड़ी का पर्व धूमधाम से मनाया।

By Vikas KumarEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 10:55 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 03:35 PM (IST)
वेंडर मुक्त हुई सेक्टर-17 प्लाजा में बढ़ी चहल-पहल, कारोबार बढ़ने से दुकानदारों के चेहरे खिले Chandigarh news
वेंडर मुक्त हुई सेक्टर-17 प्लाजा में बढ़ी चहल-पहल, कारोबार बढ़ने से दुकानदारों के चेहरे खिले Chandigarh news

चंडीगढ़, राजेश ढल्ल। सेक्टर-17 प्लाजा में पिछले एक माह से काफी चहल पहल बढ़ी है इसके साथ ही दुकानदारों का कारोबार भी बढ़ गया है।ऐसा सिर्फ प्लाजा को वेंडर मुक्त बनाने से हुआ है।व्यापारियों का कहना है कि भीड़ 40 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ गई है। प्लाजा को नो वेंडिंग जोन बनाने पर यहां की बिजनेस प्रमोशन काउंसिल ने कमिश्नर केके यादव, सांसद किरण खेर और नवनियुक्त मेयर राजबाला मलिक का आभार भी जताया है।

loksabha election banner

बुधवार को पहली बार नगर निगम ने प्लाजा में लोहड़ी का पर्व धूमधाम से मनाया।यहां पर लोहड़ी का पर्व भी इसलिए मनाया जा सका क्योंकि वेंडर्स यहां पर नहीं बैठे थे।इस मौके पर व्यापारियों ने बिजनेस प्रमोशन काउंसिल के अध्यक्ष नीरज बजाज के नेतृत्व में कमिश्नर और मेयर को शाल देकर सम्मानित किया। नीरज बजाज ने कहा कि यहां से वेंडर्स सारे शिफ्ट कर दिए हैं ऐसे में प्लाजा अपने पुराने स्वरूप में आ गया है।इससे प्लाजा में चहल पहल भी बढ़ गई है। मालूम हो कि पिछले साल छह दिसंबर से प्लाजा को वेंडर मुक्त बनाने का अभियान छेड़ा गया है।सेक्टर-17 में किसी भी शोरूम व्यापारी ने सामान डिस्पले करके अतिक्रमण नहीं किया है।इसके लिए कमिश्नर ने यहां के व्यापारियों का धन्यावाद भी किया है।

प्लाजा में करवाए जाएंगे समय-समय पर इवेंट

बिजनेस प्रमोशन काउंसिल के अध्यक्ष नीरज बजाज ने कहा कि व्यापारियों ने यहां पर क्रिसमिस का एक आर्टिश्यिल बड़ा पेड बनाया था जिसके साथ यहां पर शापिंग करने आने वाले लोग सेल्फी खींच रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्लाजा में कल्चर और अन्य इवेंट करवाने के लिए उन्हाेंने प्लान बनाया है जो कि अागे समय समय पर करवाए जाएंगे।बजाज का कहना है कि प्लाजा को सुंदर बनाने के लिए व्यापारियों के पास कई उपाय है जिन्हें प्रशासन और नगर निगम के साथ मिलकर लागू किए जाएंगे।

ई कार्ट रिक्शा की सुविधा जल्द होगी शुरू

स्मार्ट सिटी के तहत सेक्टर-17 में इसी माह के अंत में ई कार्ट की सुविधा शुरू हो रही है जिसमें बैठकर लोग पूरे प्लाजा में घूम सकते हैं। दस ई कार्ट रिक्शा मंगवाए गए हैं। लोगों से इसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। मल्टीलेवल पार्किंग के बाहर से कार्ट की सुविधा मिलेगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.