Move to Jagran APP

लखबीर कैसे पहुंचा कुंडली बार्डर, एसआइटी करेगी जांच, बहन के आरोप के बाद मामले में नया मोड़

Lakhbir Singh Murder Case पंजाब के व्‍यक्ति लखबीर सिंंह की सिंघू बार्डर पर नृशंस हत्‍या मामले में बड़ा मोड़ आया है। लखबीर सिंंह की बहन ने आरोप लगाया है कि लखबीर को कुछ दिन पहले कुछ लोग बहकाकर ले गए थे। इसके बाद पंजाब सरकार ने एसआइट गठित की है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 08:12 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 07:19 AM (IST)
लखबीर कैसे पहुंचा कुंडली बार्डर, एसआइटी करेगी जांच, बहन के आरोप के बाद मामले में नया मोड़
लखबीर सिंंह और उसके परिजन। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़/तरनतारन, जेएनएन। Lakhbir Singh Murder Case: कुंडली बार्डर पर निहंगों की बर्बरता का शिकार हुए अनुसूचित जाति के युवक लखबीर सिंह के मामले में नया मोड़ आ गया है। लखबीर की बहन ने आरोप लगाया है कि उसके भाई को कुछ लोग बहकाकर सिंघू बार्डर ले गए थे और वहां उसकी नृशंस हत्‍या कर दी गई। इसके बाद पंजाब सरकार ने इस बात की जांच के लिए एसआइटी गठित की है कि लखबीर हरियाणा-दिल्‍ली के सिंघू बार्डर कैसे पहुंचा। 

loksabha election banner

एडीजीपी वरिंदर कुमार के नेतृत्व में जांच करेगी एसआइटी

प्रदेश के गृह मंत्री सुखदर सिंह रंधावा के निर्देश पर डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने बुधवार को एसआइटी का गठन किया है। एसआइटी इस बात की जांच करेगी कि लखबीर सिंह कुंडली बार्डर पर कैसे पहुंचा। एडीजीपी-सह-डायरेक्टर (ब्यूरो आफ इंवेस्टिगेशन, पंजाब) व¨रदर कुमार को एसआइटी का प्रमुख बनाया गया है।  फिरोजपुर रेंज के डीआइजी इंदरबीर सिंह और तरनतारन के एसएसपी हरविंदर सिंह विर्क एसआइटी के सदस्य होंगे। एसआइटी प्रमुख वरिंदर कुमार जरूरत पड़ने पर जांच के लिए राज्य में तैनात किसी अन्य पुलिस अधिकारी और पंजाब पुलिस के किसी भी अन्य विंग/यूनिट का सहयोग ले सकेंगे।

तरनतारन के कसेल और वर्तमान में चीमा कलां की रहने वाली राज कौर ने आरोप लगाए थे कि उसके भाई लखबीर सिंह को कुछ अनजान लोग बहकाकर कुंडली बार्डर पर ले गए। यहां पर कुछ निहंग सिंहों ने 15 अक्टूबर को बेअदबी के आरोप लगाकर उसकी बर्बरता के साथ हत्या कर दी। शव को बेरिकेडस के साथ लटकाकर कहा गया था कि बेअदबी करने की सजा दी गई है।

राज कौर ने कहा था कि उसका भाई अकेले कभी 14 किलोमीटर दूर स्थित कस्बा झब्बाल तक नहीं जा सकता था तो वह कुंडली बार्डर पर कैसे पहुंचा, इसकी जांच होनी चाहिए। राज कौर व लखबीर सिंह की पत्नी जसप्रीत कौर ने इसे साजिश करार देते हुए सीबीआइ जांच की मांग की थी। जिला तरनतारन के एसएसपी हरविंदर सिंह विर्क ने कहा कि जांच तुरंत शुरू की जा रही है। यदि परिवार को किसी प्रकार की सुरक्षा की जरूरत हुई तो इस संबंध में जारी होने वाले आदेशों का पालन किया जाएगा।

लखबीर सिंह का परिवार करवाएगा अखंड पाठ

लखबीर सिंह की बहन राज कौर ने कहा कि उसके भाई के अंतिम संस्कार के समय अरदास नहीं हो पाई थी। अब परिवार ने फैसला किया है कि लखबीर सिंह की आत्मिक शांति लिए श्री अखंड पाठ करवाया जाए। इस दौरान कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए पुलिस को उचित प्रबंध करने चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार उनके परिवार को आर्थिक मदद भी देगी।

निहंग अमन सिंह पर दर्ज है एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला

बरनाला।  लखबीर सिंह हत्याकांड के आरोपित निहंगों के प्रमुख और बेअदबी मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के साथ बैठक करने वाले निहंग अमन सिंह पर जिले के थाना महलकलां में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज है। यह मामला 14 जनवरी, 2018 को दर्ज किया गया था। कुल सात आरोपितों में निहंग अमन सिंह को भी नामजद किया गया था। एसएसपी बरनाला अलका मीणा ने कहा कि यह मामला बरनाला की अदालत में विचाराधीन है। एएसपी सुभम अग्रवाल इस मामले से संबंधित सभी फाइलों की जांच पड़ताल करने के आदेश दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.