Move to Jagran APP

नियमित योग, नारियल पानी और मानसिक मजबूती से हराया कोरोना

10 सितंबर को ईस्ट डीएसपी का कार्यभार संभाल लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 07:38 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 07:38 PM (IST)
नियमित योग, नारियल पानी और मानसिक मजबूती से हराया कोरोना
नियमित योग, नारियल पानी और मानसिक मजबूती से हराया कोरोना

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़ : डायबिटीज की बीमारी होने के बावजूद डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल ने कोरोना से डरकर नहीं डटकर सामना किया। 10 सितंबर को ईस्ट डीएसपी का कार्यभार संभाल लिया है। कोरोना का हराने का असली श्रेय दिलेशर सिंह ने डॉक्टरों की नसीहत, देसी सामान का उपयोग, नारियल पानी के साथ मानसिक मजबूती को दिया। अब वह कोरोना से बचाव, पॉजिटिव आने पर मानसिक मजबूती रखने के अलावा खुद के उपयोग किए जाने वाले सामान की जानकारी भी लोगों को बता रहे हैं। बीमारी के बावजूद कोरोना को बिना घबराए आसानी से हराने वाले दिलशेर चंदेल दूसरे पॉजिटिव मरीजों के लिए एक मिसाल है। वह रोजाना सुबह सैर करने और अनुशासित डाइट के काफी शौकीन हैं। मानसिक मजबूती जरूरी, क्वारंटाइन में दिनचर्या रखें बरकरार

loksabha election banner

दिलशेर सिंह चंदेल ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आने के बाद डरने की जरूरत नहीं है। इस समय अपनी मानसिक मजबूती ज्यादा प्रबल कर लेनी चाहिए। उन्होंने क्वारंटाइन के दौरान रोजाना योगा करने के साथ रूटीन के खाना-पाना भी बरकरार रखा। डॉक्टर के अनुसार दवाइयां और नियमों की भी पालना अनिवार्यता से करते थे। इसके अलावा वाट्सएप पर रोजाना सुबह हरियाली की तस्वीर अपने ग्रुप के लोगों भेजकर भी अच्छा महसूस करते थे। 20 अगस्त को दिलशेर सिंह चंदेल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। डायबिटीज की शिकायत होने की वजह से उन्हें तत्काल जीएमएसएच-16 में भर्ती करवाया गया। दो दिन तक किसी तरह की समस्या नहीं आने के बाद उन्हें 22 अगस्त को होम क्वारंटाइन किया गया था। उन्होंने दो दिन से खुद को अस्वस्थ महसूस करने के बाद कोरोना टेस्ट करवाया था। जिसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। दिलशेर चंदेल ने तुरंत ही सोशल मीडिया पर अपील लिखी कि उनके संपर्क में आने वाले लोग खुद को क्वारंटाइन कर लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.