जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। बैंगलूरु में खेली जा रही बीसीसीआइ मेंस अंडर 25 वनडे टूर्नामेंट में चंडीगढ़ को अपने चौथे लीग मैच में झारखंड के खिलाफ तीन विकेट की हार का सामना करना पड़ा है। चंडीगढ़ की यह लगातार दूसरी हार है। 280 के दिए लक्ष्य को झारखंड ने सात विकेट खोकर पचासवें ओवर में पार किया।

चंडीगढ़ ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जो कि उनके लिए सार्थक सिद्ध नहीं हुआ। चंडीगढ़ के तीनों शीर्ष बल्लेबाज अर्जुन आजाद (1), कप्तान तरनप्रीत सिंह (7) और मयंक सिद्धू (13) सस्ते में पवेलियन लौटे और टीम का स्कूलो तीन विकेट के नुकसान पर 46 रन था। सलामी बल्लेबाज अर्सलन खान और अमृत लुबाना ने चौथे विकेट के लिए 115 रन जोड़कर टीम को संकट से उबारा। 35 वें ओवर में 161 के टीम स्कोर पर अर्सलन खान 66 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद युवराज चौधरी (17) और सूर्य नारायण यादव (0) भी बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके। दूसरे छोर पर लुबाना रनों की गति कायम रखते रहे। शतक के करीब पहुंच रहे लुबाना 45वें ओवर में सुरवर की गेंद का शिकार हुए जिससे स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 215 रन हुआ। लुबाना (92) ने अपनी पारी में दो छक्के और नौ चौके लगाए। भागमेंदर लादेर ने आतिशी पारी खेलते हुए मात्र 24 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 49 रन बनाए, जिससे चंडीगढ़ ने निर्धारित 50 ओवर्स में आठ विकेट खोकर 279 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी झाडखंड की टीम ने सलामी बल्लेबाज वी विशाल (60), नाबाद सुरवर (58) और आर्यमन सैन (44) की बदौलत अंतिम ओवर में मैच अपने नाम किया। रेहान खान ने भी महत्वपूर्ण 40 रन की पारी खेली। चंडीगढ़ की ओर से हर्षित और अमृत लुबाना ने दो दो विकेट चटकाए जबकि सागू, लादेर और तरनप्रीत को एक एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

Edited By: Ankesh Thakur