Move to Jagran APP

लेबर डिपार्टमेंट से जुड़े रिश्वत केस में बठिंडा के बिजनेसमैन को मिली अग्रिम जमानत

बठिंडा के बिजनेसमैन लखविंदर ने चंडीगढ़ सीबीआइ कोर्ट में दायर याचिका में खुद को बेकसूर बताया है। उसने कहा कि उसे फंसाया जा रहा है। केस में सीबीआई की ओर से चार्जशीट फाइल की जा चुकी है। वहीं सीबीआई ने उसकी अग्रिम जमानत का विरोध किया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 07:42 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 07:42 PM (IST)
लेबर डिपार्टमेंट से जुड़े रिश्वत केस में बठिंडा के बिजनेसमैन को मिली अग्रिम जमानत
साल 2019 के इस मामले में सीबीआइ ने आठ आरोपितों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट फाइल की थी।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ सीबीआइ कोर्ट ने लेबर डिपार्टमेंट से जुड़े एक रिश्वत मामले में नाम आने पर बठिंडा के एक बिजनेसमैन लखविंदर सिंह को अग्रिम जमानत दे दी है। हालांकि पहले उसका नाम एफआईआर में नहीं था, लेकिन सीबीआई ने चार्जशीट में लखविंदर को भी आरोपित बना लिया। लखविंदर ने अपनी जमानत याचिका में कहा कि उसे इस केस में फंसाया गया है। उसका इस केस से कोई संबंध नहीं है और उसने कभी भी लेबर डिपार्टमेंट के अफसरों को पैसे नहीं दिए हैं।

loksabha election banner

लखविंदर ने कहा कि इस केस में सीबीआई की ओर से चार्जशीट फाइल की जा चुकी है और उसने जांच भी जॉइन कर ली है। इसलिए उसे अब अग्रिम जमानत दी जानी चाहिए। हालांकि सीबीआई ने उसकी अग्रिम जमानत का विरोध किया। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद सीबीआई कोर्ट ने लखविंदर की अग्रिम जमानत अर्जी मंजूर कर दी।

वर्ष 2019 में दर्ज इस मामले में सीबीआइ ने आठ आरोपितों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट फाइल की थी। इनमें चंडीगढ़ के डिप्टी चीफ लेबर कमिश्नर महेश चंद शर्मा, लेबर इन्फोर्समेंट ऑफिसर विवेक नायक, बठिंडा की एक एचआर कंपनी के पार्टनर गुरमीत सिंह, मुनीष कुमार और बठिंडा की ही कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारी अखंड राज सिंह व प्राइवेट कंपनी के जीएम वेकंट रमैया शामिल थे। इनके अलावा पंजाब के दो बिजनेसमैन लखविंदर सिंह और इंद्रजीत सिंह बाठ भी मामले में सीबीआई ने बाद में आरोपित के तौर पर नाम शामिल किया।

ये था मामला

सीबीआइ को सूचना मिली थी कि कुछ लोग प्राइवेट कंपनियों के कर्मचारियों के ईपीएफ से संबंधित गड़बड़ियां करते थे। उन पर कोई कार्रवाई न हो, इसलिए वे लेबर कमीशन ऑफिस को रिश्वत देते थे। ऐसे में सीबीआई ने सभी आरोपियों के फोन सर्विलांस पर लगाए और जब वे पंचकूला में रिश्वत की डील करने आए तो सीबीआई ने उन्हें दबोच लिया था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.