चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित प्ले-ब्वॉय नाइट क्लब में स्टूडेंट्स ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी (सोपू) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गुरलाल बराड़ की गोली मारकर हत्या के बाद देवेंद्र बंबीहा ग्रुप और बिश्नोई ग्रुप में तगड़ी फेसबुक वार छिड़ी हुई है।

अब बंबीहा ग्रुप की तरफ से फेसबुक आइडी पर तीसरी बार नई पोस्ट में लिखा गया है कि सारे भाई लाइक, शेयर और सपोर्ट करो, अपने भाई की ऑफिशियल आइडी है। बराड़ की हत्या कबूलने के बाद लॉरेंस ग्रुप ने नई जंग की शुरुआत होने की धमकी भरी पोस्ट की थी। इस पर बंबीहा ग्रुप ने भी एक धमकी भरी पोस्ट डाली जिसके बाद यूटी पुलिस के साथ दूसरे लोग भी पोस्ट करने वाली आइडी पर फर्जी होने के सवाल खड़ा करने लगे थे। इसी पर बंबीहा ग्रुप ने उसी पोस्ट को शेयर कर ऑफिशियल आइडी बताकर सपोर्ट मांगी है।

यूटी पुलिस की जांच आइडी पर लगातार जारी है। बंबीहा ग्रुप की पहली पोस्ट 11 अक्टूबर की रात सोपू नेता गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद देवेंद्र बंबीहा की एफबी आइडी से पहली पोस्ट आई थी कि आप सभी को बता रहें हैं कि जो गुरलाल बराड़ का चंडीगढ़ के क्लब के बाहर काम किया है, वह हमारे भाई लक्की ने किया है। गुरलाल ने तीन वर्ष पहले हमारे भाई कोटकपूरा निवासी लावी दयोरा का काम किया था।

लॉरेंस ग्रुप ने लिखा था : सड़कों पर खून नहीं सूखेगा

12 अक्टूबर को लॉरेंस ग्रुप की आइडी से पोस्ट डाली गई थी कि नई जंग की शुरुआत है। जंग के नियम बदल गए हैं। हमारे साथ नहीं रहने वाले खुद को सुरक्षित रखें, क्योकि आज से सड़कों पर खून नहीं सूखेगा। अब जो जहां भी मिलेगा बस.। जवाब में 15 अक्टूबर को बंबीहा ग्रुप की आइडी पर लिखा कि नियम सबके लिए एक जैसे होते हैं। जायज और नाजायज करके देख तू, हमें तुमसे ज्यादा आता है। एक का बदला चार से होगा, जो तू सड़कों पर खून नहीं सूखने की बात कर रहा है। हम सड़कों को खून की नदियों में बदलने की सोच रहे हैं। नई जंग और नियमों की शुरुआत बहुत सोच-समझकर करना।

गैंगवार के बाद सोशल वार

-मई 2017 में सकेतड़ी मंदिर के सामने बाउंसर मीत हत्याकांड के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने फेसबुक ग्रुप पर जिम्मेदारी ली थी।

-सितंबर 2019 में बुड़ैल ऑफिस के अंदर सोनू शाह हत्याकांड के बाद लॉरेंस बिश्नोई और राजू बिसौदी ग्रुप ने एफबी पर जिम्मेदारी ली।

-मार्च 2020 की रात सेक्टर-38 वेस्ट स्माल चौक पर दो बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां मारकर सुरजीत बाउंसर की हत्या के बाद बंबीहा ग्रुप ने जिम्मेदारी ली।

-अक्टूबर 2020 की रात इंडस्ट्रियल एरिया के प्ले-ब्वॉय क्लब के सामने सोपू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद देवेंद्र बंबीहा ग्रुप ने जिम्मेदारी ली।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!