Move to Jagran APP

बलरामजी दास टंडन फाउंडेशन जरूरतमंदों को दे रही राशन, हरियाणा विस अध्यक्ष बोले- करेंगे हरसंभव सहायता

शहर की गरीब विधवा महिलाओं को हर माह राशन मुहैया करवाने वाली संस्था बलरामजी दास टंडन फाउंडेशन को एक साल पूरा हो गया है। संस्था के स्थापना दिवस के मौके पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष भी मौजूद रहे और संस्था के कार्यों की सराहना की।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 03:55 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 03:55 PM (IST)
बलरामजी दास टंडन फाउंडेशन जरूरतमंदों को दे रही राशन, हरियाणा विस अध्यक्ष बोले- करेंगे हरसंभव सहायता
संस्था द्वारा विधवा महिलाओं को उपलब्ध करवाया गया राशन।

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर की जरूरतमंद विधवा महिलाओं को राशन उपलब्ध करवाने वाली संस्था बलरामजी दास टंडन फाउंउेशन की इस मुहिम को एक साल पूरा हो गया है। छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल बलरामजी दास टंडन के देहांत के बाद उनके बेटे और हिमाचल प्रदेश सह प्रभारी संजय टंडन ने 12 जनवरी 2020 में मासिक राशन वितरण समारोह के साथ फाउंडेशन की शुरुआत की थी।

loksabha election banner

संस्था की ओर से हर महीने 62 जरूरतमंद विधवा महिलाओं को राशन दिया जा रहा है। जानकारी देते हुए आरएसएस के वरिष्ठ राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रचारक प्रेम गोयल ने कहा कि फाउंडेशन की तरफ से शुरू की गई मुहिम 26 महिलाओं से शुरू हुई थी लेकिन दिनों- दिन जरूरतमंदों की संख्या बढ़ती गई, जो कि एक साल के भीतर 62 महिलाओं तक पहुंच चुकी है। मासिक राशन किट में आटा, दालें, चावल, तेल, मसाले, चाय, चीनी सब्जियों से लेकर रोजमर्रा में काम करने वाली चीजें महिलाओं के घर तक पहुंचाई जा रही हैं ताकि राशन के लिए महिलाओं को परेशान न होना पड़े।  

कोरोना के दौरान बांटी गई दो हजार से ज्यादा राशन किट

संस्था के स्थापना दिवस पर हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि विधवा महिलाओं को राशन देने के साथ कोविड-19 में भी फाउंडेशन की तरफ से बेहतरीन काम किया गया है। लॉकडाउन के दौरान दो हजार से ज्यादा राशन की किट घर-घर पहुंचाई है। फाउंडेशन ने बेहतर लक्ष्य के साथ काम शुरू किया है, जिसका कारण है कि यह दिन कोई नया इंसान इससे जुड़ रहा है। फाउंडेशन के लिए हर तरह का सहयोग देने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। वहीं संजय टंडन ने कहा कि पिताजी बलरामजी दास टंडन का सपना था कि जरूरतमंदों की हर मदद की जाए, उसके तहत फाउंडेशन बनाकर राशन बांटने का निर्णय लिया गया है जाे कि आज के समय में बेहतर तरीके से पूरा हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.