मोहाली, जेएनएन। सन्नी एन्क्लेव के मालिक जरनैल सिंह बाजवा को खरड़ सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि इस मामले में कोई भी आलाधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जरनैल सिंह बाजवा पर कंज्यूमर कोर्ट में करोड़ों रुपये की ठगी के 11 मामले दर्ज थे और खरड़ सदर पुलिस के पास बाजवा की गिरफ्तारी के नॉन बेलेवल वारंट थे, जिसके आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया है। 

बताया जा रहा है कि सदर थाना पुलिस को मंगलवार देर शाम गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया है। जिस मामले में बाजवा की पुलिस ने गिरफ्तारी डाली है, वह सभी मामले कंज्यूमर कोर्ट में विचाराधीन हैं। खरड़ सदर थाना पुलिस बुधवार को जरनैल सिंह बाजवा को चंडीगढ़ की सेक्टर-37 कंज्यूमर कोर्ट में पेश करेगी। पंजाब व यूटी की कंज्यूमर कोर्ट चंडीगढ़ में होने के चलते उसे वहां पेश किया जाएगा। बता दें कि जरनैल सिंह बाजवा को चंडीगढ़ कोर्ट ने भगोड़ा करार दिया है। ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट मनु मिट्टू की कोर्ट ने 20 दिसंबर को छह-छह अलग मामलों में बाजवा को भगोड़ा करार दिया था। इन्हीं में से एक केस में कोर्ट ने चार महीने पहले भी बाजवा को भगोड़ा करार दिया था। बाजवा इन केसों में काफी समय से कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था।

बाजवा के खिलाफ खरड़ की नसीब कौर और उनके बेटे मनजीत सिंह ने शिकायत दी थी। नसीब कौर ने बाजवा को अपनी जमीन बेची थी, जिसके लिए उसने नसीब कौर को चेक से पेमेंट की थी। नसीब कौर ने बाजवा को 12 कनाल 19 मरले जगह बेची थी। दोनों पार्टीज के बीच 17 मार्च 2018 को प्रॉपर्टी की सेल के लिए एग्रीमेंट हुआ था। एग्रीमेंट के मुताबिक बाजवा ने पेमेंट के लिए 4.95 लाख रुपये के कई चेक दिए थे। ये चेक शिकायतकर्ता ने अपने बैंक में लगाए, लेकिन क्लीयर नहीं हुए। उन्होंने बाजवा डेवलपर्स लिमिटेड के ऑफिशियल्स से बात करने के बाद दोबारा चेक अकाउंट में लगाए, लेकिन सभी चेक बाउंस हो गए थे। शिकायतकर्ता ने 18 सितंबर 2018 को जरनैल सिंह बाजवा और बाजवा डेवलपर्स को लीगल नोटिस भेजा था। उन्होंने लीगल नोटिस के जरिए 15 दिनों अंदर उनकी पेमेंट दिए जाने की मांग की थी। लेकिन बाजवा डेवलपर्स की तरफ से कोई जवाब नहीं आया और उन्होंने ये केस फाइल किए थे।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!