चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। कोरोना वायरस के चलते 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है, उसके बाद भी एयरपोर्ट ऑपरेशनल होगा उसकी उम्मीद भी फिलहाल कम ही दिखाई दे रही है। बावजूद इसके विमानन कंपिनयों ने 15 अप्रैल  के लिए टिकट बुकिंग शुरू कर दी है। चंडीगढ़ एयरपोर्ट से जहाज उड़ाने वाली चार एयरलाइंस ने अपनी फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू कर दी है। इन एयरलाइंस की दलील है कि अगर सरकार की तरफ से लॉकडाउन हटा दिया जाता है, तो टिकट बुक करने वाले यात्री अपने निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक उड़ान भर सकेंगे, अन्यथा यात्री लॉक डाउन खुलने के बाद बुक की गई टिकट पर यात्रा कर सकते हैं। 

एयरपोर्ट के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर प्रिंस ने बताया कि एयरपोर्ट को ऑपरेशनल करने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। अगर सरकार लॉक डाउन हटा देती है तो फ्लाइट्स संचालन शुरू हो गया। अंतिम फैसला सरकार के हाथ में है। हम कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तमाम तरह की सुरक्षा इंतजामों को  इस्तेमाल करेंगे।

सिर्फ 13 फ्लाइट्स की हो रही है एडवांस बुकिंग 

चंडीगढ़ इंटर नेशनल एयरपोर्ट से इंडिगो, विस्तारा,एयर एशिया व गो-एयर ने फ्लाइटस की बुकिंग शुरू की है, जबकि पहली मई के बाद की सभी एयरलाइंस टिकट बुकिंग कर रहे हैं। फिलहाल चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली जाने वाली 13 फ्लाइट में से सिर्फ 6 की ही एडवांस टिकट बुकिंग हो रही है। इसी प्रकार मुंबई जाने वाली आठ फ्लाइट्स में से पांच फ्लाइट्स और बेंगलोर जाने वाली चार फ्लाइट में से दो फ्लाइट्स की ही टिकट बुकिंग शुरू की गई है। इस संबंध मे अधिकारियों का कहना है कि पैसेंजर की संख्या मे कमी होने के कारण एयरलाइंस ने अपनी फ्लाइट्स में कमी की गई है।

एयर इंडिया ने 30 अप्रैल तक बंद की बुकिंग

वहीं एयर इंडिया की तरफ से डोमेस्टिक फ्लाइट की सभी बुकिंग बंद की हुई है। एयर इंडिया के स्टेशन एमआर जिंदल का कहना है कि हम सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। उसके बाद ही फ्लाइट्स शुरू करने का फैसला लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!