Move to Jagran APP

ऑटो यूनियन ने परमिट, पेनल्टी व वेरिफिकेशन पर पुनर्विचार करने की मांग की

ऑटो रिक्शा को ट्राईसिटी का परमिट, ऑटो का लाइसेंस पर डे की 50 रुपये पेनल्टी और पुलिस वेरिफिकेशन की कार्रवाई पर पुनर्विचार करने की यूनियन ने मांग की।

By Edited By: Published: Sat, 14 Apr 2018 04:24 PM (IST)Updated: Sat, 14 Apr 2018 08:49 PM (IST)
ऑटो यूनियन ने परमिट, पेनल्टी व वेरिफिकेशन पर पुनर्विचार करने की मांग की
ऑटो यूनियन ने परमिट, पेनल्टी व वेरिफिकेशन पर पुनर्विचार करने की मांग की

जेएनएन, चंडीगढ़। हिंद ऑटो रिक्शा वर्कर यूनियन के प्रधान की अध्यक्षता में पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी के मेंबर्स ने सेक्टर-25 रैली ग्राउंड में पुलिस-प्रशासन से बातचीत में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिया। प्रधान कमलाकात द्विवेदी ने बताया कि सभी काम कानून के दायरे में काम होगा।

loksabha election banner

ऑटो रिक्शा को ट्राईसिटी का परमिट, ऑटो का लाइसेंस पर डे की 50 रुपये पेनल्टी और पुलिस वेरिफिकेशन की कार्रवाई पर पुनर्विचार करने की यूनियन ने मांग की। इस दौरान पुलिस-प्रशासन की ओर से आश्वासन मिला है कि नियम के दायरे में ही जांच होगी। बता दें कि हिंद ऑटो रिक्शा वर्कर्स यूनियन के प्रधान कमलाकात के नेतृत्व में चंडीगढ़ पुलिस और एसटीए पर ऑटो चालकों के साथ धक्केशाही का आरोप लगा बुधवार को रैली ग्राउंड में विरोध प्रदर्शन किया।

उन्होंने आरोप लगाया था कि ट्राइसिटी में ऑटो चलाने के लिए पासिंग और परमिट की परमिशन एसटीए की ओर से नहीं दी जा रही है। एसटीए हर दिन पचास रुपये की पेनाल्टी वसूल रहा है। वहीं ट्रैफिक पुलिस की ओर से कागज पूरा होने के बाद भी चालान कर दिया जाता है। इससे ऑटो चालकों की रोजी रोटी प्रभावित हो रही है।

चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली में बिना परमिट आने-जाने पर चालान करना व ऑटो जब्त कर लेना, एलएमवी (लाइट मोटर व्हीकल) लाइसेंस को न मानना आदि के मुद्दों के चलते ऑटो रिक्शा चालक काफी परेशान हो गए हैं। यूनियन की तरफ से होगा वेरिफिकेशन पुलिस प्रशासन की ओर से हिंद ऑटो रिक्शा वर्कर यूनियन को भी ऑटो ऑपरेटर की वेरिफिकेशन करने का निर्देश जारी किया। इसके साथ पुलिस सभी का वेरिफिकेशन कर रिकार्ड तैयार करेंगी। यूनियन की वेरिफिकेशन करने के लिए हफ्ते का समय दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.