Move to Jagran APP

नीड बेस्ड चेंज हाेगा अासान, ऑनलाइन आवेदन से पल भर में दूर हाेगी समस्या Chandigarh News

करीब 62 हजार अलग-अलग कैटेगरी में फ्लैट्स सीएचबी के हैं। इनमें से अधिकतम में जरूरत के मुताबिक बदलाव किए गए हैं।

By Edited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 11:18 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 12:10 PM (IST)
नीड बेस्ड चेंज हाेगा अासान, ऑनलाइन आवेदन से पल भर में दूर हाेगी समस्या Chandigarh News
नीड बेस्ड चेंज हाेगा अासान, ऑनलाइन आवेदन से पल भर में दूर हाेगी समस्या Chandigarh News

जेएनएन, चंडीगढ़।  नीड बेस्ड चेंज रेगुलराइज कराने को चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड और आसान बना रहा है। अब अलॉटी अपने मकान की नीड बेस्ड चेंज को रेगुलराइज कराने के लिए ऑनलाइन ही अप्लाई कर सकेंगे। उन्हें इसके लिए सीएचबी के चक्कर नहीं लगाने होंगे। करीब 62 हजार अलग-अलग कैटेगरी में फ्लैट्स सीएचबी के हैं। इनमें से अधिकतम में जरूरत के मुताबिक बदलाव किए गए हैं। इनमें कुछ बदलावों को बोर्ड ने फरवरी 2019 में नीड बेस्ड चेंज पॉलिसी बनाकर रेगुलर किया है। अब उसको देखते हुए बोर्ड ने ज्यादा से ज्यादा अलॉटियों को फायदा पहुंचाने के लिए इसे ऑनलाइन करने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

सितंबर से जो बदलाव मंजूर किए जा चुके हैं, उनकी मंजूरी अलॉटी खुद ही किए गए बदलाव को लेकर किसी इंपैनल्ड आर्किटेक्ट से पैमाइश करवाएगा और जितने रेट बोर्ड ने तय किए हैं, उसके हिसाब से ऑनलाइन बोर्ड की वेबसाइट पर उन बदलावों के लिए फीस जमा करवा देगा। इसके बाद बोर्ड में तय समय में अलॉटी की इस एप्लीकेशन पर काम होगा और ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में अप्रूवल को लेकर अलॉटी को डॉक्यूमेंट्स उसके एड्रेस पर भेजे जाएंगे। हांलाकि अगर उन बदलावों के लिए अप्लाई किया गया होगा जिनको लेकर प्रशासन अप्रूवल नहीं देता तो इनको खारिज कर दिया जाएगा।

नई कंस्ट्रक्शन पर 23 अलॉटियों को डिमॉलिश

ऑर्डर मकानों में की गई नई कंस्ट्रक्शन को लेकर बोर्ड की तरफ से वीरवार को 23 और अलॉटियों को नोटिस जारी किए गए हैं। यह नोटिस डड्डूमाजरा और सेक्टर-40में बने मकानों को लेकर भेजे गए हैं। इनमें रहने वाले लोगों को कहा गया है कि जो कंस्ट्रक्शन वह करवा रहे हैं, उसको फौरन रोक कर हटा लें। अगर तीन दिनों में ये इस कंस्ट्रक्शन को तोड़ते नहीं है तो इस पर सीएचबी कार्रवाई करेगा और इसके लिए ड्राइव चलाई जाएगी जिसमें होने वाला खर्चा भी इन्हीं लोगों से वसूला जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.