Move to Jagran APP

Amritpal Singh: ISIS से जुड़े अमृतपाल के तार, तैयार कर रहा था अपनी प्राइवेट फौज

Amritpal Singh अमृतपाल को काबू करने के लिए पुलिस की ओर से की गई छापेमारी के दौरान जो हथियार पकड़े गए है उन पर भी एकेएफ लिखा हुआ था। जहां तक की अपने समर्थकों के लिए बनाई बुलेट प्रूफ जैकेटों पर एकेएफ लिखा हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 19 Mar 2023 09:54 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 09:54 PM (IST)
Amritpal Singh: ISIS से जुड़े अमृतपाल के तार, तैयार कर रहा था अपनी प्राइवेट फौज
ISIS से जुड़े अमृतपाल के तार, तैयार कर रहा था अपनी प्राइवेट फौज

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता। खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे संगठन का प्रमुख अमृतपाल सिंह आनंदपुर खालसा फोर्स (एकेएफ) बना रहा था। अमृतपाल को काबू करने के लिए पुलिस की ओर से की गई छापेमारी के दौरान जो हथियार पकड़े गए है उन पर भी एकेएफ लिखा हुआ था। जहां तक की अपने समर्थकों के लिए बनाई बुलेट प्रूफ जैकेटों पर एकेएफ लिखा हुआ था।

loksabha election banner

अपनी प्राइवेट फौज तैयार कर रहा था अमृतपाल

अधिकारियों का कहना है कि अमृतपाल एकेएफ के नाम से अपनी प्राइवेट फौज तैयार कर रहा था। हालांकि यह अभी तक साफ नहीं हुआ है कि यह जैकेट कहा से तैयार करवाई गई है। क्या सीमा पार से आई है।

वहीं पुलिस की ओर से अमृतपाल के चार साथियों को पुलिस असम के डिब्रूगढ़ में लेकर गई है। उन्हें वहां जेल में रखा जाएगा। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ से कनेक्शन भी सामने आए है।

आइएसआइ से जुड़े अमृतपाल के तार

सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल के आइएसआइ के साथ जुड़े होने के प्रारंभिक सबूत मिलने के बाद केंद्र अलर्ट हुआ है। शक है कि अमृतपाल को विदेश से फंडिंग हो रही थी। अब इस केस में की जांच एनआइए कर सकता है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अमृतपाल की तलाश मं छापेमारी जारी है। अमृतपाल बीते शनिवार दोपहर से फरार हैं। उसकी गाड़ी नकोदर में खड़ी मिली।

अमृतपाल और उसके समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई जारी

पंजाब के अलग अलग जिलों में अमृतपाल के समर्थकों को पकड़ने के लिए पुलिस का अभियान लगातार जारी है। पुलिस की ओर से अलग अलग जिलों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह अभियान अभी जारी रहेगा।

मोबाइल इंटरनेट बंद, जिलों में फ्लैग मार्च

पंजाब में इंटरनेट सेवाएं सोमवार दोपहर 12 बजे तक बंद कर दी गई है। मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाएं बंद रहेंगी। 12 बजे के बाद इंटरनेट सेवाएं चालू होंगी या नहीं, फिलहाल इसे लेकर कोई जानकारी नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि स्थिति को देखते हुए आगे का फैसला लिया जाएगा।

उधर पंजाब में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की ओर से अलग अलग जिलों में फ्लैग मार्च निकाला गया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की ओर से यह फ्लैग मार्च निकाले जा रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.