Move to Jagran APP

Amritpal Singh: पुलिस के हत्थे चढ़ा अमृतपाल का फाइनेंसर, दलजीत का पाकिस्तानी लिंक आया सामने, किए कई नए खुलासे

वारिस पंजाब दे व खालिस्तानी समर्थक भगोड़े अमृतपाल के फाइनेंसर दलजीत कलसी को लेकर अब एक नया खुलासा हुआ है। जांच में पता चला है कि कलसी दुबई में जिस कंपनी के साथ जुड़ा था वह कंपनी पाकिस्तान के एक पूर्व सेना प्रमुख से संबंधित है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Tue, 28 Mar 2023 06:28 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 06:28 PM (IST)
Amritpal Singh: पुलिस के हत्थे चढ़ा अमृतपाल का फाइनेंसर, दलजीत का पाकिस्तानी लिंक आया सामने, किए कई नए खुलासे
पुलिस के हत्थे चढ़ा अमृतपाल का फाइनेंसर, दलजीत का पाकिस्तानी लिंक आया सामने, हुए कई नए खुलासे

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता : वारिस पंजाब दे व खालिस्तानी समर्थक भगोड़े अमृतपाल के फाइनेंसर दलजीत कलसी को लेकर अब एक नया खुलासा हुआ है। जांच में पता चला है कि कलसी दुबई में जिस कंपनी के साथ जुड़ा था, वह कंपनी पाकिस्तान के एक पूर्व सेना प्रमुख से संबंधित है। इसके अलावा उसके जेल में बंद गैंगस्टरों से संबंधों का भी खुलासा हुआ है।

loksabha election banner

कलसी की दुबई में रहने की व्यवस्था लखबीर सिंह लंडा ने की थी

सूत्राें के अनुसार दुबई की कंपनी पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख कवर जावेद बाजवा के बेटे साद बाजवा से संबंधित हैं। कलसी के दुबई में रहने की व्यवस्था खालिस्तान समर्थक आतंकी लखबीर सिंह लंडा ने की थी। पुलिस पहले ही यह शक जता रही थी कि सीमापार से आइएसआइ अमृतपाल व उसके समर्थकों को दिशा निर्देश दे रही थी। इस बीच अमृतपाल और पपलप्रीत सिंह का एक ओर वीडियो सामने आया है।

वीडियो बीती 21 मार्च का दिल्ली का बताया जा रहा है। इस में अमृतपाल के बाल खुले है और पपलप्रीत पीछे-पीछे चल रहा है। हालांकि पुलिस अधिकारियों की ओर से इस वीडियो को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

दलजीत का दिल्ली में भी था दफ्तर 

आईजी मुख्यालय डॉ सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि अमृतपाल को पकड़ने के प्रयास जारी है। केंद्रीय एजेंसियों के साथ तालमेल से अमृतपाल को पकड़ने का आपरेशन जारी है। वहीं, जांच में पता चला है कि दलजीत ने दिल्ली में जो दफ्तर खोल रखा था उस के जरिए वह पंजाब में माडलिंग या फिल्मों में कांट्रेक्ट एजेंट के तौर पर काम करता था। पुलिस अब इस जांच में जुटी है कि उसने कौन कौन सी फिल्मों व माडलिंग शो को प्रमोट किया। यह कहां कहां पर करवाए गए।

दलजात कलसी को वारिस पंजाब दे संगठन को फंडिंग करने के लिए किया गिरफ्तार 

ध्यान रहे कि दलजीत कलसी को बीते दिनों पुलिस की ओर से वारिस पंजाब दे संगठन को फंडिंग करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। उस पर आरोप है कि संगठन को करोड़ों रुपये की फंड़िंग की जो कि विदेशों से आई। वहीं, कलसी के दुबई में पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख कवर जावेद बाजवा के बेटे साद बाजवा की कंपनी के साथ जुड़े होने की जांच शुरू हो गई हैं।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नेपाल के अलावा पुलिस की ओर से अलग अलग राज्यों में भी अमृतपाल को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया है।

अमृतपाल के पास फर्जी पासपोर्ट होने का पुलिस को शक 

पुलिस को शक है कि अमृतपाल के पास फर्जी पासपोर्ट हो सकते है। अभी तक उसके पारिवारिक सदस्यों की ओर से असली पासपोर्ट संबंधी जानकारी भी नहीं दी गई है। अमृतपाल, पपलप्रीत के साथ बीती 18 मार्च से फरार है। पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.