Move to Jagran APP

दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस वे रास्ते में संशोधन के लिए कैप्टन का गडकरी को पत्र

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रस्तावित दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस-व

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 09:09 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 09:09 PM (IST)
दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस वे रास्ते में संशोधन के लिए कैप्टन का गडकरी को पत्र
दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस वे रास्ते में संशोधन के लिए कैप्टन का गडकरी को पत्र

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रस्तावित दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस-वे के रास्ते को संशोधित करने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है। गडकरी को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि समूचे मामले पर दोबारा विचार करने के बाद राज्य सरकार ने हाईवे के रास्ते (एलाइनमेंट) को संशोधित करने के लिए स्वीकृति दे दी है। यह अमृतसर से सीधे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे दिल्ली तक है।

loksabha election banner

इसके साथ सिर्फ महत्वपूर्ण धार्मिक स्थान डेरा बाबा नानक को ही जोड़ा गया है। उन्होंने गडकरी से अपील की कि इस पर पुनर्विचार किया जाए। गौरतलब है कि 29 जुलाई, 2017 को गडकरी के साथ हुई मीटिंग के बाद राज्य सरकार ने प्रस्तावित दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस-वे के संरेखण संबंधी एक व्यापक प्रस्ताव 20 जनवरी, 2018 को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को पेश किया था। इसमें अमृतसर से सीधे नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक संरेखण का प्रस्ताव किया गया था। इसके साथ महत्वपूर्ण धार्मिक स्थानों और आर्थिक केंद्रों को जोड़ा गया था। इनमें डेराबाबा नानक, कादियां, अटारी बॉर्डर, गंडीविंड, तरनतारन, गोइंदवाल साहिब, मक्खू, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, मालेरकोटला, श्री मुक्तसर साहिब, तलवंडी साबो, पटियाला, मूनक आदि थे। इस नए संरेखण का प्रस्ताव राज्य सरकार की ओर से स्वीकृत किया गया है और इसमें एक ही स्पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.