Move to Jagran APP

देश की सभी एजेंसियां मिलकर चलाएंगी पंजाब में नशे के खिलाफ अभियान

केंद्र सरकार ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा कि पंजाब में देश के सभी प्रमुख एजेंसियां मिलकर नशे के खिलाफ अभियान चलाएंगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 28 Oct 2017 06:27 PM (IST)Updated: Sat, 28 Oct 2017 07:22 PM (IST)
देश की सभी एजेंसियां मिलकर चलाएंगी पंजाब में नशे के खिलाफ अभियान
देश की सभी एजेंसियां मिलकर चलाएंगी पंजाब में नशे के खिलाफ अभियान

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब में नशे के खिलाफ देश की सभी एजेंसियां मिलकर मुहिम चलाएंगी। इस बाबत पिछले दिनों बीएसएफ, आइबी, एसआइटी, डीआरआइ, कस्टम और एयरफोर्स सहित अन्य एजेंसियों के साथ अहम बैठक हुई। यह जानकारी केंद्र सरकार ने हाई कोर्ट में हलफनामा दायर कर दी है।

loksabha election banner

केंद्र ने इस बैठक के बारे में कुछ दिन पहले एक सील बंद रिपोर्ट में हाई कोर्ट में सौंपी है। हाईकोर्ट को बताया गया कि नशे के कारोबार को जड़ से खत्म करने के लिए इस बैठक में सभी एजेंसी की जिम्मेदारी तय की गई है और हर तीन महीने बाद सभी एजेंसियों की संयुक्त बैठक होगी।

केंद्र सरकार की तरफ से कोर्ट  को बताया गया इस बैठक का मुख्य उद्देश्य आपस में सूचनाएं साझा करना है। सूचनाओं के माध्यम से ड्रग्स की सप्लाई रोकने के लिए एक्शन प्लान तैयार करना तथा इसे अमलीजामा पहनाने के लिए विभिन्न एजेंसियों का आपस में तालमेल बैठाना रहा। केंद्र सरकार गंभीरता से सीमा सुरक्षा के लिए काम कर रही है।

इसके लिए पूरा खाका तैयार है। 5 लांग टर्म बनाए गए हैं। मामले की सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार की तरफ से कोर्ट को बताया गया कि हरियाणा, हिमाचल व आस-पास के राज्यों से ड्रग तस्करी मामले में सामंजस्य स्थापित करने के लिए पंजाब सरकार ने प्रिंसीपल सेक्रेटरी स्तर के अधिकारी को नोडल आफिसर नियुक्त किया है।

यह भी पढ़ेंः अमरिंदर सरकार ने मजबूरी में बढ़ाई बिजली की दरें : जाखड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.