Move to Jagran APP

Sector-11 की सभी Covid-19 लैब दूसरी जगहों पर शिफ्ट, प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला

सेक्टर-11 में एसआरएल जैसी तीन कोविड-19 लैब हैं जिन्हें अब सेक्टर-17 स्थित परेड ग्राउंड सेक्टर-34 एग्जिबिशन ग्राउंड और सेक्टर-10 म्यूजियम के पास शिफ्ट किया गया हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 12:50 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 12:50 PM (IST)
Sector-11 की सभी Covid-19 लैब दूसरी जगहों पर शिफ्ट, प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला
Sector-11 की सभी Covid-19 लैब दूसरी जगहों पर शिफ्ट, प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला

चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-11 में बनाए गई सभी कोविड-19 लैब शहर के अलग-अलग जगह पर शिफ्ट कर दी गई हैं। प्रशासन ने यह फैसला मार्केट एसोसिएशन की मांग पर लिया है।

loksabha election banner

सेक्टर-11 में एसआरएल जैसी तीन कोविड-19 लैब हैं, जिन्हें अब सेक्टर-17 स्थित परेड ग्राउंड, सेक्टर-34 एग्जिबिशन ग्राउंड और सेक्टर-10 म्यूजियम के पास शिफ्ट किया गया हैं। एडवाइजर मनोज कुमार परिदा ने मार्केट एसोसिएशन की मांग पर इन लैब को यहां से शिफ्ट करने के आदेश दिए हैं। नई जगह पर लैब को सभी सुरक्षा के उपाय करने होंगे और उसके तहत ही कोविड-19 टेस्टिंग की जा सकती है।

मार्केट एसोसिएशन ने लैब में टेस्टिंग की वजह से कोरोना फैलने की संभावना जताई थी। बता दें कि नई गाइडलाइंस के अनुसार अब बिना लक्षण वाले मरीजों का दोबारा से टेस्ट नहीं होता है, लेकिन ऐसे बहुत से लोग प्राइवेट लैब से टेस्टिंग करवा रहे हैं। यह टेस्टिंग इसलिए भी करवाई जा रही है क्योंकि इन्हें नेगेटिव रिपोर्ट अपने ऑफिस में दोबारा ज्वाइन करने से पहले देनी होती है।

बता दें कि ट्राईसिटी में कोरोना वायरस इस समय अपने चरम पर है। रविवार को चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली में 671 नए केस आए, वहीं, 14 मरीजों की मौत हुई। चंडीगढ़ में 261 मरीज मिले, दो लोगों की मौत हुई। पंचकूला में 195 केस आए, चार लोगों की जान गई। मोहाली में 215 लोग मरे, आठ लोगों की मौत हुई। चंडीगढ़ में कोरोना विस्फोट सबसे पहले बापूधाम में हुआ था। इस पर नियंत्रण करने में भी तीन महीने लग गए। इसके बाद लॉकडाउन हटते ही अनलॉक जैसे ही शुरू हुआ, संक्रमण पूरे शहर में फैलता चला गया। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.