Move to Jagran APP

UT के सभी 11 कॉलेजों को मिले किंग, अधिकतर में PUSU, SOPU और ABVP का दबदबा

सुरक्षा के सबसे ज्यादा इंतजाम चंडीगढ़ पुलिस ने सेक्टर-32 स्थित एसडी कॉलेज सेक्टर-10 डीएवी कॉलेज और सेक्टर-26 स्थित श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज के बाहर किए थे।

By Edited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 09:55 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 11:11 AM (IST)
UT के सभी 11 कॉलेजों को मिले किंग, अधिकतर में PUSU, SOPU और ABVP का दबदबा
UT के सभी 11 कॉलेजों को मिले किंग, अधिकतर में PUSU, SOPU और ABVP का दबदबा
चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड शहर के 11 कॉलेजों में भी शुक्रवार को छात्र संघ चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गए। एसएसपी नीलांबरी जगदाले ने खुद सुबह करीब 11.30 बजे सेक्टर-10 डीएवी कॉलेज, एसडी कॉलेज के अलावा शहर के अन्य कॉलेजों का जायजा लिया। इस दौरान कॉलेजों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। ताकि किसी भी प्रकार से कोई अप्रिय घटना न हो सके। सभी कॉलेजों के एंट्रेस गेट पर पुलिसकर्मी स्टूडेंट्स के आइडी कार्ड देखकर एंट्री कर रहे थे। बिना आइडी कार्ड के स्टूडेंट्स को वोट डालने के लिए कॉलेज में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा था। सुरक्षा के सबसे ज्यादा इंतजाम चंडीगढ़ पुलिस ने सेक्टर-32 स्थित एसडी कॉलेज, सेक्टर-10 डीएवी कॉलेज और सेक्टर-26 स्थित श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज के बाहर किए थे। इन तीनों कॉलेजों के मेन गेट से 100 मीटर के दायरे में बेरिकेडिंग की गई थी। ताकि स्टूडेंट लीडर किसी भी प्रकार से जुलूस न निकाल सके। कॉलेज के बाहर भीड़भाड़ न हो। देर शाम चार बजे तक सभी कॉलेजों के परिणाम आ गए थे।

साहिल बने एसडी कॉलेज सेक्टर-32 के प्रेसिडेंट
एसडी कॉलेज सेक्टर-32 में बीए थर्ड ईयर के स्टूडेंट साहिल हरताला ने छात्र संघ चुनाव में प्रेसिडेंट पद पर जीत हासिल की। उन्हें कुल 1423 वोट पड़े मिले। साहिल ने बताया कि सनातम धर्म कॉलेज यूनियन (एसडीसीयू) और सनातन धर्म हॉस्टल यूनियन (एसडीएचयू) के पूरे पैनल ने जीत दर्ज की है। इस बार कॉलेज के स्टूडेंट्स यूनियन ने अपना परचम फहराया है। साहिल ने प्रेसिडेंट पद पर जीत दर्ज करने का पूरा श्रेय अपने साथियों और कॉलेज के स्टूडेंट्स को दिया। जिन्होंने उन पर विश्वास कर उन्हें और उनके पूरे पैनल को वोट देकर जीत दिलाई। साहिल ने कहा कि उन्होंने छात्र संघ चुनाव के दौरान स्टूडेंट्स से जो वायदे किए हैं। उन्हें पूरा करेंगे। जिनमें ग‌र्ल्स हॉस्टल की एक्सटेंशन, जॉब फेस्ट, करियर काउंसलिंग और कैंटीन के चार्जेज कम करवाएंगे। इसके अलावा स्टूडेंट्स को जो भी परेशानी या दिक्कत आएगी। वह कॉलेज के सीनियर स्टाफ के साथ मिलकर दूर करेंगे।

प्रेसिडेंट- साहिल हरताला वोट-1423
वाइस प्रेसिडेंट- यतिन मेहता वोट-1152
सेक्रेटरी- हरप्रीत सिंह वोट-1103
ज्वाइंट सेक्रेटरी- हरलीन कौर महल वोट-1284


नंदिनी गोयल जीसीजी-11 में जीतीं
जीसीजी-11 कॉलेज में बीए थर्ड ईयर की स्टूडेंट नंदिनी गोयल ने प्रेसिडेंट पद पर जीत हासिल की। उन्होंने कहा कि वह साइकोलॉजी की स्टूडेंट हैं। उन्हें राजनीति में कोई रूचि नहीं है। सोशल वेलफेयर से जुड़े विषय उनके लिए महत्वपूर्ण हैं। कॉलेज के स्टूडेंट्स ने चाहा, इसलिए उन्होंने चुनाव लड़ा। जीत के बाद मेरी प्राथमिकता मेरे दोस्त यानी स्टूडेंट्स सबसे टॉप पर रहेंगे। वह उनके हर मुद्दे को कॉलेज प्रबंधन के समक्ष उठाएंगी।

प्रेसिडेंट- नंदिनी गोयल वोट- 613
जनरल सेक्रेटरी- अक्षिता राणा
निर्विरोध ज्वाइंट सेक्रेटरी- यशिका यादव वोट- 567

गुरजिंदर सिंह पीजीजीसी-11 कॉलेज में रहे आगे
पीजीजीसी-11 में फिजिकल एजुकेशन के सेकेंड ईयर के स्टूडेंट गुरजिंदर सिंह ने प्रेसिडेंट पद पर जीत हासिल की। उन्होंने कहा कि यह चुनाव पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन के बैनर के साथ अपने कॉलेज और स्टूडेंट्स के हितों को ध्यान में रखकर लड़ा था। इसलिए छह पार्टियों को शिकस्त देने में सफल हुआ हूं। वे फिजिकल एजुकेशन के स्टूडेंट्स हैं। फुटबॉल के नेशनल प्लेयर हैं। ऐसे में राजनीतिक बातें उनकी समझ से दूर हैं। गुरजिंदर ने कहा कि वे स्टूडेंट्स को स्पो‌र्ट्स की ओर मोटिवेट करेंगे। स्पो‌र्ट्स में बेहतर करियर बनाया जा सकता है। इसके अलावा स्टूडेंट्स को कोई भी दिक्कत या परेशानी होगी। वह उनके मुद्दों को कॉलेज प्रबंधन के समक्ष उठाएंगे।

प्रेसिडेंट- गुरजिंदर सिंह
वाइस प्रेसिडेंट- दिलबाग सिंह
सेक्रेटरी- निखिल महाजन
ज्वाइंट सेक्रेटरी- दिलमोहित सिंह संधू

नितेश शर्मा गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-46 के प्रेसिडेंट बने
पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-46 के बीकॉम थर्ड ईयर के स्टूडेंट नितेश शर्मा ने प्रेसिडेंट पद पर जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि उनकी इस जीत का श्रेय कॉलेज के स्टूडेंट्स को जाता है। वे स्टूडेंट्स के लिए हॉस्टल, कैंटीन, जॉब फेयर से जुड़ी प्रॉब्लम्स हल करवाएंगे। स्टूडेंट्स के जो भी मुद्दे होंगे। वे कॉलेज प्रबंधन के साथ मिलकर उनको हल करने की कोशिश करेंगे। नितेश ने कहा स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी (सोपू) के पूरे पैनल ने जीत दर्ज की है। सभी पोस्ट पर उनके सोपू के कैंडिडेट्स ने जीत हासिल की है।

प्रेसिडेंट- नितेश शर्मा वोट- 845
वाइस प्रेसिडेंट- अभिषेक वोट- 918
जनरल सेक्रेटरी- अलकेश वोट- 857
ज्वाइंट सेक्रेटरी- नेहा वोट- 813

लक्षित बने डीएवी सेक्टर-10 कॉलेज के प्रेसिडेंट
डीएवी सेक्टर-10 कॉलेज के एमए पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के स्टूडेंट लक्षित ने प्रेसिडेंट पद पर जीत दर्ज की है। उन्होंने बताया कि वे मूल रूप से सोनीपत के रहने वाले हैं। उनकी मां शिक्षक हैं। लक्षित ने कहा कि वे जीत का पूरा श्रेय स्टूडेंट्स को देते हैं। जिन्होंने वोट देकर उन्हें जीत दिलाई। वे कॉलेज में स्टूडेंट्स के लिए जॉब फेयर और करियर से जुड़े प्रोग्राम कराएंगे। मेनिफेस्टो में जो भी मुद्दे शामिल किए गए थे। उन्हें पूरा किया जाएगा। हमारा मेन मोटिव स्टूडेंट्स की डिमांड को पूरा करना रहेगा। कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी, एचएसए, हिमसू और एचपीएसयू के ज्वाइंट पैनल ने जीत दर्ज की है।

प्रेसिडेंट- लक्षित वोट-1558
वाइस प्रेसिडेंट- रजत पूरी वोट- 1440
सेक्रेटरी- साहिल ठाकुर वोट- 1675
ज्वाइंट सेक्रेटरी- अपूर्व शौर्य वोट- 1453

अनमोल सिंह एसजीजीएस-26 कॉलेज में फहरा गए परचम
श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज सेक्टर-26 के छात्र अनमोल सिंह ने प्रेसिडेंट पद पर जीत दर्ज की। अनमोल ने कहा कि स्टूडेंट्स ने उन पर भरोसा जताया, इसके लिए दिल से आभार। वे हॉस्टल से हैं, इसलिए पहला काम हॉस्टल की समस्याओं को दूर करने पर होगा। ग‌र्ल्स हॉस्टल की टाइमिंग ठीक कराई जाएगी। एक सजेशन बॉक्स लगवाएंगे। उसमें जो भी सुझाव स्टूडेंट्स की तरफ से आएंगे, सप्ताह में एक दिन तय कर उन्हें निपटाया जाएगा। साथ ही स्टूडेंट काउंसिल के लिए बैठने का कोई रूम कॉलेज में नहीं है। जिससे स्टूडेंट्स को भी मिलने में परेशानी होती है। काउंसिल के लिए एक रूम अलॉट कराया जाएगा।

प्रेसिडेंट- अनमोल सिंह वोट- 1550
वाइस प्रेसिडेंट- मनप्रीत सिंह वोट- 1564
जनरल सेक्रेटरी- जयंत यादव वोट- 1319
ज्वाइंट सेक्रेटरी- नवदीप सिंह वोट- 1568

कनिका राय बनीं एसजीजीएस वुमन कॉलेज सेक्टर-26 की प्रेसिडेंट
श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फॉर वुमन सेक्टर-26 के बीकॉम थर्ड ईयर की छात्रा कनिका राय ने प्रेसिडेंट पद पर जीत दर्ज की। कनिका ने बताया कि उन्होंने पहली बार कोई चुनाव लड़ा है। स्टूडेंट्स ने उनको जिताकर बड़ी जिम्मेदारी दी है। उनका फोकस ग‌र्ल्स सिक्योरिटी के साथ जॉब फेयर पर रहेगा। स्टूडेंट्स की टीम बनाकर वह हर स्टूडेंट तक पहुंचने की कोशिश करेंगी। स्टूडेंट्स के लिए मोटिवेशनल लेक्चर का आयोजन भी कराया जाएगा। वे स्टूडेंट्स के बीच रहकर उनकी समस्याओं को कॉलेज प्रबंधन तक पहुंचाएंगी।

प्रेसिडेंट- कनिका राय
वाइस प्रेसिडेंट- हरजाप वड़ैच
जनरल सेक्रेटरी- करुणा ज्वाइंट
सेक्रेटरी- आकृति शर्मा

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.