संवाद सहयोगी, डेराबस्सी। बुधवार रात आंधी अाैर तूफान के बाद हुई बारिश से कई जगह रातभर बिजली गुल रही। तूफान के कारण सबडिवीजन मुबारिकपुर व सैदपुरा में बिजली लाइनों पर कई जगह पेड़ गिरने से एक दर्जन खंभे डैमेज हो गए। इससे कई फीडर नकारा हो गए और बिजली सप्लाई ठप हो गई। ज्यादातर लोगों को गर्मी के बीच रात जागकर काटनी पड़ी। पेड़ की टहनी गिरने से एक बाइक सवार गंभीर जख्मी हो गया जबकि एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। बिजली नहीं आई, प्रभावित हुई पानी सप्लाई कई इलाकों में 15 घंटे बाद भी बिजली बहाल नहीं हुई थी। स्थानीय बिजली विभाग का दावा है कि 24 घंटे के तहत तमाम पोल एवं फीडर ठीक कर बिजली सप्लाई दुरुस्त की जा रही है।

पानी की सप्लाई भी प्रभावित

बिजली सप्लाई के कारण कई इलाकों में पेयजल सप्लाई भी प्रभावित हुई। बरवाला बाइपास चौक पर पेड़ गिरने से सनंत भारद्वाज की कार डैमेज हो गई। लालडू से बाइक पर गांव खेड़ी गुज्जरां जा रहे बाइक चालक पर पेड़ की टहनी टूटकर गिर गई। हादसे में 21 वर्षीय बल्ली पुत्र निर्मल सिंह जख्मी हो गया।

अधिकारियों ने किया बिजली सप्लाई बहाल करने का दावा

आंधी के बाद से शिकायत केंद्र पर दर्जनों शिकायतें जमा हो गईं। सैदपुरा के एसडीओ अमनप्रीत सिंह मावी ने बताया कि दो नए ट्रांसफार्मर मंगाकर रिप्लेस किए जा रहे हैं। अर्बन-वन फीडर में सैदपुरा ग्रिड से ही कुछ तकनीकी दिक्कतें आ रही हैं जबकि टूटे हुए पोल दोबारा से खड़े कर बड़े इलाके में सप्लाई बहाल कर दी गई है। मुबारिकपुर के एसडीओ अवतार सिंह ने बताया कि लाइनें दुरुस्त करने से पहले पोल खड़े किए जा रहे हैं। ज्यादातर इलाके में बिजली सेवाएं बहाल कर दी गई हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!