जेएनएन/एएनआइ, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में फिर घमासान शुरू हो गया है। पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद अब कैबिनेट मंत्रियों के इस्तीफे के सिलसिला भी शुरू हो गया है। कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। पंजाब कांग्रेस महासचिव योगेंद्र ढींगरा ने भी पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफों के बीच में पंजाब कैबिनेट की आपात बैठक जारी है। वहीं, परगट सिंह के भी इस्तीफा देने की चर्चा थी, लेकिन उनका कहना है कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है। परगट सिंह कैबिनेट बैठक के बीच में ही उठ गए और नवजोत सिंह सिद्धू को मनाने के लिए पटियाला जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि उन्होंने अभी इस्तीफा नहीं दिया है।

रजिया सुल्ताना कैप्टन मंत्रिमंडल में भी थी। रजिया सुल्ताना के पति मोहम्मद मुस्तफा सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार हैं। दोनों अभी नवजोत सिंह सिद्धू के पटियाला आवास पर पहुंचे हैं। रजिया सुल्ताना ने कहा कि उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के साथ एकजुटता में इस्तीफा दिया है। सिद्धू ने आज की अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। रजिया ने कहा कि सिद्धू साहब सिद्धांतों के आदमी हैं। वह पंजाब और पंजाबियत के लिए लड़ रहे हैं। रजिया के पति व नवजोत सिंह सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ आक्रामक रहे हैं। 

सिद्धू व कैप्टन की राजनीतिक लड़ाई में मोहम्मद मुस्तफा की भी अहम भूमिका रही है। पूर्व आइपीएस मोहम्मद मुस्तफा पंजाब पुलिस में वरिष्ठ पद से रिटायर हुए हैं। वह डीजीपी की दौड़ में थे, लेकिन इस पद को नहीं पा सके। इसके लिए वह कैप्टन को जिम्मेदार मानते हैं। सिद्धू जब कैप्टन की खिलाफत करने लगे तो मुस्तफा की उनसे नजदीकियां बढ़ गई। सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस की कमान संभाली तो उन्होंने मुस्तफा को रणनीतिक सलाहकार बना दिया। 

बाजवा बोले कल तक सुलझ जाएगा मामला

राणा गुरजीत जिनको मंत्री बनाने के चलते नवजोत सिद्धू के इस्तीफा देने की चर्चा है ने कहा कि मैंने तो अभी एक दिन पहले ही ओहदा संभाला है, इसलिए मैं किसी के बारे में टिप्पणी नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि रजिया सुल्ताना को इस्तीफा न देने संबंधी मैं उनको समझाउंगा। कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने कहा कि कल तक मामला सुलझ जाएगा। उन्होने कहा कि नवजोत सिद्धू हमारे प्रधान हैं और उनकी हाईकमान के साथ बात चल रही है और मामला कल तक सुलझा लिया जाएगा।

Edited By: Kamlesh Bhatt