Move to Jagran APP

सलाहकार ने चीफ इंजीनियर को लगाई फटकार, बस स्टाप की हालत सुधारने के निर्देश

सलाहकार धर्म पाल ने मंगलवार को पार्षदों के साथ हुई बैठक में कई मामलों पर लापरवाही को लेकर चीफ इंजीनियर को फटकार लगाई। पार्षदों ने बैठक में कहा कि प्रशासन के अधिकारी उनकी नहीं सुनते।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 10:59 PM (IST)
सलाहकार ने चीफ इंजीनियर को लगाई फटकार, बस स्टाप की हालत सुधारने के निर्देश
सलाहकार ने चीफ इंजीनियर को लगाई फटकार, बस स्टाप की हालत सुधारने के निर्देश

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सलाहकार धर्म पाल ने मंगलवार को पार्षदों के साथ हुई बैठक में कई मामलों पर लापरवाही को लेकर चीफ इंजीनियर को फटकार लगाई। पार्षदों ने बैठक में कहा कि प्रशासन के अधिकारी उनकी नहीं सुनते। पार्षदों ने बताया कि प्रशासन को पत्र लिखने पर अधिकारी उनसे कहते हैं कि वह नगर निगम के माध्यम से उन्हें पत्र भेजा करें। इस पर नगर निगम कमिश्नर आनिदिता मित्रा ने भी सलाहकार को बताया कि हर पत्र नगर निगम के माध्यम से नहीं भेजी जा सकता। सलाहकार ने कहा कि पार्षद सीधे किसी भी विभाग को पत्र लिखकर समस्या बता सकते हैं। बैठक में तय हुआ कि शहर में जहां पर सरकारी प्लाट खाली पड़े हैं, वहां पर सूचना बोर्ड लगेंगे। इससे पता चल सकेगा कि यह प्रापर्टी सरकारी है।

loksabha election banner

पार्षदों ने बैठक में कहा कि बागवानी विभाग के कर्मचारी भी सरकारी प्लाट की सफाई के लिए तैयार नहीं होते। बैठक में धनास में बनने वाले 50 बेड के अस्पताल का भी मामला उठा। तय हुआ है कि यह सेंट्रल ऐसे प्वाइंट पर बनाया जाएगा, जिसमें धनास के साथ साथ पुनर्वास कालोनी और डड्डूमाजरा के लोगों को भी पहुंचने में सुविधा हो। पिछले दिनों सलाहकार ने साइट को लेकर धनास का दौरा भी किया था। धनास के पार्षद कुलजीत सिंह ने अस्पताल पेट्रोल पंप के साथ खाली पड़ी जगह पर बनाने की सलाह दी। बैठक में वार्ड नंबर-10 से 18 के पार्षदों ने भाग लिया। अब अगले माह 19 से 27 वार्ड के पार्षदों के साथ बैठक होगी। वार्ड नंबर-17 के पार्षद दमनप्रीत ने शास्त्री मार्केट के प्रवेश और निकासी द्वार का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि एंट्री इतनी तंग है कि दमकल विभाग की गाड़ी भी इमरजेंसी में नहीं पहुंच पाती है। सेक्टर-25 की पार्षद पूनम ने बच्चों के खेल के मैदान का मामला उठाया।

इस दौरान शहर के पुराने टूटे हुए बस स्टाप की जगह नए बस स्टाप अभी तक नहीं बनाए जाने पर सलाहकार ने चीफ इंजीनियर की खिचाई की। इस काम में तेजी बरतने के सलाहकार ने निर्देश दिए। धनास के पार्षद कुलजीत सिंह ने कहा कि उनके यहां पर पुलिस चौकी की जरूरत है, जो पुरानी चौकी थी उसे बंद कर दिया गया है। एसएसपी ने कहा कि वह वहां पर बीट बाक्स या पीसीआर खड़ी कर देते हैं लेकिन पार्षद ने कहा कि पुलिस चौकी की जगह खाली पड़ी है। बैठक में मेयर सरबजीत कौर, गृह सचिव नितिन यादव, कमिश्नर आनिदिता मित्रा, एसएसपी कुलदीप सिंह चहल और स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग ने भी भाग लिया। बैठक में कम्युनिटी सेंटर के रखरखाव का मामला भी उठा। पार्षदों ने उन परियोजनाओं और विकास के मुद्दों को रखा जिन पर प्रशासन के ध्यान की आवश्यकता है। छह माह के भीतर निपटाया जाए मामला

पार्षदों ने कुछ सेक्टरों में बिजली और केबल के तार लटकने का मुद्दा भी उठाया। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सलाहकार ने छह महीने के भीतर इस समस्या को हल करने के लिए इंजीनियरिग विभाग को निर्देश जारी किए। स्कूलों के रखरखाव के मामले में सलाहकार धर्माल ने कहा कि वह निजी तौर पर इस मामले को देख रहे हैं। सलाहकार ने बताया कि उन्होंने शिक्षा सचिव को निर्देश दिए हैं कि गर्मी की छुट्टी समाप्त होने से पहले सभी सुविधाएं पूरी करते हुए अपग्रेड किया जाए। उन्होंने मुख्य वास्तुकार और चीफ इंजीनियर को संयुक्त रूप से ऐसे स्थलों का दौरा करने के लिए भी कहा है। बैठक में सेक्टर-15 और 25 में पीजी के मामले बढ़ने का मामला उठाया। सलाहकार ने पुलिस अधिकारियों को ऐसे एरिया का निरीक्षण कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.