जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के सेक्टर-32 स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल  (जीएमसीएच-32) में एमबीबीएस, बीडीएस और बीएचएमएस कोर्स-2022 के एडमिशन के लिए प्रोस्पेक्ट्स आनलाइन मिलने शुरू हो गए हैं। यह प्रोस्पेक्टस 12 अक्टूबर शाम 5.30 बजे तक आनलाइन मुहैया कराए जाएंगे। स्टूडेंट आनलाइन प्रोस्पेक्ट्स फार्म के लिए www.gmch.gov.in पर लागइन कर सकते हैं। 22 अक्टूबर को जीएमसीएच-32 प्रशासन की ओर से कैटेगरी के अनुसार योग्य कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की जाएगी।

27 अक्टूबर से एमबीबीएस, बीडीएस और बीएचएमएस की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी। 27 अक्टूबर को एमबीबीएस की, 28 को बीडीएस की और 29 को बीएचएमएस की काउंसलिंग होगी। नौ नवंबर को एमबीबीएस की दूसरी काउंसलिंग और 10 को बीडीएस और बीएमएचएस की दूसरी काउंसलिंग होगी। यह काउंसलिंग जीएमसीएच-32 के ओ ब्लाक सराय बिल्डिंग में होगी।

इन्हें मिलेगा एमबीबीएस में दाखिला

  • एमबीबीएस में दाखिला पाने वाले स्टूडेंट्स के लिए नियम और शर्तें तय की गई हैं। कैंडीडेट जिन्होंने यूटी प्रशासन के स्कूल से 10वीं, 11वीं और 12वीं की पढ़ाई रेगुलर की है।
  • जिन कैंडीडेट के माता-पिता पिछले पांच वर्षों से चंडीगढ़ के निवासी हैं। डीसी द्वारा जारी रेजिडेंस सर्टिफिकेट दिखाना होगा।
  • वह कैंडीडेट जिनके माता-पिता चंडीगढ़ में डेपुटेशन पर कार्यरत हैं। केंद्र सरकार/राज्य सरकार के कर्मचारी हैं, स्वायत्त निकायों/कंपनी जिसमें प्रशासन का 20 फीसद से अधिक हिस्सा है और चंडीगढ़ में डेपुटेशन पर कार्यरत हैं उन्हें लाभ मिलेगा।
  • डिफेंस सर्विस में प्रवेश के समय अपने सेवा रिकार्ड में यूटी चंडीगढ़ का स्थायी पता रखने वाले डिफेंस पर्सन/भूतपूर्व सैनिकों के बच्चे हैं।
  • इन चारों श्रेणियों में आवदेन करने वाले कैंडीडेट को यह अंडरटेकिग भी देनी होगी कि नीट परिणाम की घोषणा के बाद किसी दूसरे राज्य या केंद्र शासित प्रदेश के रेजिडेंस होने का दावा नहीं करेंगे।

Edited By: Ankesh Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट