Move to Jagran APP

पंजाब यूनिवर्सिटी में गाड़ी पार्क करने से पहले पढ़ें यह खबर, नहीं तो झेलनी पड़ सकती है परेशानी

यदि आप पंजाब यूनिवर्सिटी में अपना वाहन लेकर जा रहे हैं, तो उसे कहीं भी सड़क किनारे पार्क करने से पहले एक बार जरूर सोच लें।

By Sat PaulEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 04:33 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 04:33 PM (IST)
पंजाब यूनिवर्सिटी में गाड़ी पार्क करने से पहले पढ़ें यह खबर, नहीं तो झेलनी पड़ सकती है परेशानी
पंजाब यूनिवर्सिटी में गाड़ी पार्क करने से पहले पढ़ें यह खबर, नहीं तो झेलनी पड़ सकती है परेशानी

जेएनएन, चंडीगढ़। यदि आप पंजाब यूनिवर्सिटी में अपना वाहन लेकर जा रहे हैं, तो उसे कहीं भी सड़क किनारे पार्क करने से पहले एक बार जरूर सोच लें। क्योंकि सोमवार से आपकी गाड़ी अगर ब्यॉज हॉस्टल-1 से 7 के आगे सड़क किनारे कहीं भी पार्क है, तो उसे टो-अवे कर लिया जाएगा। इसके लिए पंजाब यूनिवर्सिटी की ट्रैफिक मैनेजमेंट कमेटी प्लान तैयार कर चुकी है और इसे 18 फरवरी से लागू कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

पीयू को नो व्हीकल जोन बनाने के लिए लंबे समय से मांग की जा रही है। 28 जनवरी को एक फरवरी से ब्यॉज हॉस्टल नंबर-1 से 7 के सामने वाले हॉस्टल की सड़क को खाली कराने का प्रपोजल बनाया था। इसमें 15 फरवरी तक अवेयरनेस और 16 से जहां-तहां सड़क किनारे खड़े वाहन टो-अवे करने की कार्रवाई शुरू होनी थी। हालांकि 15 फरवरी तक पीयू में अवेयरनेस के लिए कुछ खास किया नहीं गया। वहीं 16 और 17 फरवरी को छुट्टी होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

एनसीसी वालंटियर करेंगे अवेयर, नहीं माने तो गाड़ी होगी टो-अवे

18 फरवरी से वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए पीयू ने दो सौ एनसीसी वालंटियर को नियुक्त किया है सबसे पहले वाहन चालकों से अपील की जाएगी। साथ ही गाडिय़ों पर स्टीकर भी लगाए जाएंगे। यदि वाहन चालक फिर भी नहीं माने तो वाहनों को टो-अवे कर दिया जाएगा।

नौ व्हीकल जोन बनाने के लिए की है पूरी तैयारी

डीएसडब्ल्यचू इम्मेनुअल नाहर का कहना है कि 18 फरवरी से कुछ एरिया को नो व्हीकल जोन बनाने के लिए तैयारी कर ली गई है। सुबह 9 बजे से ही एनसीसी वालंटियर हॉस्टल के आगे मैदान पर तैनात होंगे। यदि फिर भी कोई असर नहीं दिखा तो गाडिय़ों को टो-अवे कर लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.