मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, मोहाली। एनआरआइ के साथ 72 लाख के दर्ज ठगी मामले में फेज- 8 थाना पुलिस ने फरार एक आरोपित को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान अमित सत्यापा चौधरी निवासी गांव कोहलांपुर महाराष्ट्र के रूप में हुई है। जांच अधिकारी वलैती राम ने बताया कि आरोपित को मोहाली कोर्ट में पेश कर एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है।

एनआरआइ विश्वदीप ने पुलिस को शिकायत में बताया था कि वह परिवार सहित यूएसए में रहता है। मूल रूप से वह तलवंडी साबो जिला बठिंडा का रहने वाला है और सेक्टर-68 मोहाली में भी उसका एक घर है। उसने दादा मोटर चंडीगढ़ से रेंज रोवर गाड़ी खरीदी थी जिस पर आइसीआइसीआइ बैंक लुधियाना ब्रांच ने 72 लाख का लोन किया था। विश्वदीप के अनुसार उसने अपनी टेंपरेरी गाड़ी की एक सर्विस करनाल एजेंसी से करवाई थी। जहां उसकी मुलाकात माणिक निवासी करनाल से हुई जिसने उसे अपना नंबर देकर कहा था कि अगर उसे कभी गाड़ी सेल करनी हो तो उससे संपर्क कर लें।

विश्वदीप के अनुसार उसका परिवार यूएसए में होने के कारण उसने गाड़ी बेचने के लिए माणिक से संपर्क किया। माणिक ने उसकी डील अमित सत्यापा से करवा दी। दोनों में मोहाली गाड़ी को लेकर एग्रीमेंट हुआ जिसमें लोन की 72 लाख राशि अमित को देनी थी। 13 जून 2017 को उसने अमित को गाड़ी हैंडओवर कर दी पर अमित ने गाड़ी की एक भी किश्त नहीं दी और गाड़ी वापस देने से भी साफ मना कर दिया। थाना फेज-8 पुलिस ने जांच के बाद 18 दिसंबर 2017 को अमित के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अमित मामला दर्ज होने के बाद से फरार था जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

Posted By: Vikas Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!