चंडीगढ़, जेएनएन। आम आदमी पार्टी ने बुधवार को देशभर में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया। इसी कड़ी में पार्टी कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ शहर में घोड़ागाड़ी को खींचकर पेट्रोल-डीजल के दामों की बढ़ोतरी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया। आम आदमी पार्टी समर्थकों का कहना है कि जिस भाजपा को लोगों ने कांग्रेस की महंगाई और भ्रष्टाचार से तंग आकर समर्थन दिया, आज वही पार्टी कांग्रेस के नक्शे कदम पर आगे बढ़ रही है।

विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे चंडीगढ़ आप संयोजक प्रेम गर्ग ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण पहले ही आम आदमी की कमर टूट चुकी है। रोजगार खतम हो चुके हैं। व्यापारी घाटे में चल रहे हैं और ऊपर से सरकार जिस तरह से पेट्रोल-डीजल के दामों को बढ़ा रही है, उससे आम आदमी, किसान और व्यापारी सबके ऊपर  बड़ा बोझ पड़ रहा है। पिछले बीस दिन से जिस तरह रोज लगातार पेट्रोल-डीज़ल के कीमत बढ़ाई जा रही है, उससे सिर्फ़ आम आदमी पर असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार मुफ्त अनाज देकर आम जनता को राहत देने की बात कर रही है। वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी करके सरकार उसी आम आदमी से वापस छीन रही है।

गर्ग ने आगे कहा कि पेट्रोल-डीजल के दामों को बाजार भाव के मुताबिक़ तय करने के आधार के बावजूद भाजपा सरकार लोगों से धोखाधड़ी कर रही है। जब दाम घटने चाहिए तब एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर जनता का पैसा अपनी जेब में डाल लिया जाता है। आप चंडीगढ़ ये मांग करती है कि पेट्रोल और डीज़ल की कीमत एक तय फार्मूला के मुताबिक जारी की जानी चाहिए और इसको जीएसटी के दायरे में लाया जाना चाहिए।

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!