चंडीगढ़, [कैलाश नाथ]। Punjab Assembly Budget Session में आम आदमी पार्टी के एक विधायक के प्रस्‍ताव पर खासा हंगामा हुआ। आम आदमी पार्टी के विधायक अमन अरोड़ा ने वीरवार को पंजाब विधानसभा में बेसहारा अमेरिकन गायों व सांड़ों को स्लाटर हाउस (बूचडख़ाना) भेजने का प्रस्ताव पेश किया। आप के इस प्रस्ताव से पंजाब का राजनीतिक पारा चढ़ गया है। सत्तारूढ़ कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल और भाजपा आप के विरुद्ध खड़ी हो गई है। अकाली दल का कहना है कि आप पंजाब का माहौल खराब करना चाहती है क्योंकि आतंकवाद से पहले इसी तरह ही हरकतें की गई थीं।

शिअद और भाजपा ने कहा, पंजाब का माहौल खराब करना चाहती है आप

अहम पहलू यह है कि दिल्ली चुनाव में जीत के बाद आम आदमी पार्टी पंजाब पर फोकस कर रही है। ऐसे में बेसहारा अमेरिकन गायों व सांड़ को स्लाटर हाउस भेजने का प्रस्ताव आप के लिए भारी पड़ सकता है। बता दें कि 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी की लहर चल रही थी। इसी बीच पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के एक पूर्व आतंकवादी के घर में रुकने के बाद आप पर गरमपंथी लोगों के प्रभाव में होने के आरोप लगे थे। जिसके कारण 105 सीटों का दावा करने वाली आप महज 20 सीटों तक सिमट कर रह गई थी। 

विधानसभा के अंदर व बाहर घिरी आप, लगे गंभीर आरोप

आप विधायक अमन अरोड़ा द्वारा रखे गए प्रस्ताव पर आप सदन के अंदर और बाहर दोनों जगह पर घिर गई है। सदन के अंदर ही कांग्रेस इसके विरोध में आ गई। संसदीय कार्य मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने तो यहां तक कह दिया कि आप दिल्ली में इसे पहले लागू करवा दे, उसके बाद पंजाब में इस पर सोचेंगे। अकाली दल के विधायक एनके शर्मा ने इसे सोची-समझी साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा, गाय तो गाय है। चाहे वह विदेशी हो या देसी। आम आदमी पार्टी गाय का मीट बेचने को प्रोत्साहित करने की बात कह रही है।

अमेरिकन गाय मीट के लिए ही थी : संधवा

आप के विधायक कुलतार संधावा ने सदन में कहा कि अमेरिकन गाय को मीट के लिए ही बनाया गया था। बाद में यह दूध अच्छा देने लगी तो उसको दूध निकालने के लिए पाला जाना लगा। 

आप हिंदुओं की आस्था से खेल रही : शर्मा

भाजपा के प्रदेश प्रधान अश्विनी शर्मा का कहना है कि गो वंश से देश के समस्त हिंदू समाज की धार्मिक आस्था जुडी हुई है, चाहे वो देसी हो चाहे विदेशी। देश के करोड़ों हिंदूओ के लिए गाय माता के समान है और इसकी सभी पूजा करते हैं। आम आदमी पार्टी करोड़ों हिंदुओं की आस्था से खेल रही है। अगर कोई भी हमारी धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करेगा तो उसे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर आप ने ऐसा कोई भी एजेंडा रखा तो उसे जनता कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। जनता इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए सड़कों पर उतरेगी और भाजपा उसके साथ खड़ी होगी।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

यह भी पढ़ें: Punjab Assembly में सीएम अमरिंदर ने कहा-शहीद हो जाएंगे लेकिन दूसरे राज्यों को पानी नहीं देंगे

 

यह भी पढ़ें: AAP MP भगवंत मान फिर विवाद में, लगा शराब पीकर पंजाब विधानसभा में आने का आरोप

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!