Move to Jagran APP

पंजाब से आप के सांसद राघव चड्ढा ने पेश किया अपना रिपोर्ट कार्ड, कहा- 42 सवाल उठाए

Raghav Chadha Report Card पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्‍यसभा सांसद राघव चड्ढा ने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। चड्ढा ने कहा कि उन्‍होंने संसद के हाल के सत्र में 42 सवाल उठाए। सदन में उनकी उपस्थिति 93 प्रतिशत रही।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 11:58 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 11:58 PM (IST)
पंजाब से आप के सांसद राघव चड्ढा ने पेश किया अपना रिपोर्ट कार्ड, कहा- 42 सवाल उठाए
आप सांसद राघव चड्ढा ने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़।  Raghav Chadha Report Card: आम आदमी पार्टी के पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने  अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। उन्‍होंने संसद के मानसून सत्र के दौरान खुद द्वारा उठाए गए मुद्दों और सवालों की सूची के माध्यम से अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया है।

loksabha election banner

कहा- संसद के मानसून सत्र के दौरान राज्‍यसभा में उनकी उपस्थिति 93 प्रतिशत रही

राघव चड्ढा ने ट्वीट के माध्यम से अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया है।  उन्‍होंने कहा कि संसद के मानसून सत्र के दौरान राज्‍य सभा में उनकी उपस्थिति 93 प्रतिशत रही और राज्यसभा में उन्होंने पंजाब और पंजाब के लोगों की समस्याओं से जुड़े 42 सवाल उठाए। उन्होंने राज्यसभा की आठ बहसों में भाग लिया और अपने विचार सदन के सामने व्यक्त किए।

राघव चड्ढा ने राज्‍यसभा में दो प्राइवेट मेंबर बिल भी पेश किए 

सत्र के दौरान सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा में दो प्राइवेट मेंबर बिल भी पेश किए, जिसमें पहला बिल किसानों को एमएसपी की गारंटी देने के लिए था और दूसरा विधायकों व सांसदों के दलबदल पर रोक लगाने के लिए था। उन्होंने पंजाब के लोगों के हितों और भावनाओं की सुरक्षा के लिए भी राज्यसभा में कई मुद्दे उठाए।

उन्होंने हरमंदिर साहिब के पास के सरायों पर केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए जीएसटी का मुद्दा उठाया। इसके अलावा फसलों पर एमएसपी की गारंटी देने, केंद्र सरकार से पंजाब के सिख श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पूरे भारत के प्रमुख गुरुद्वारा साहिब आने-जाने के लिए स्पेशल गुरुकृपा ट्रेनें चलाने के मुद्दे उठाए।

यह भी पढ़ें: BJP in Punjab: पंजाब में भाजपा ने शुरू की 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी, बनाई खास रणनीति

पंजाब में घटते भू-जलस्तर के कारण लोगों की चिंता के समाधान के लिए राघव चड्ढा ने इस मुद्दे को राज्यसभा में प्रमुखता से उठाया। इसके लिए उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से पंजाब को विशेष सहायता पैकेज देने की मांग की। महंगाई के मुद्दे पर भी उन्होंने संसद में केंद्र सरकार को घेरा और इसके लिए मोदी सरकार की नीतियों को जिम्मेवार ठहराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.