Move to Jagran APP

निकाय चुनाव में हार पर सिसोदिया ने की पंजाब के आप नेताओं की खिंचाई

आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में पंजाब के नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने निकाय चुनाव में हार पर नेताओं की खिंचाई की।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 06 Mar 2018 01:36 PM (IST)Updated: Tue, 06 Mar 2018 03:29 PM (IST)
निकाय चुनाव में हार पर सिसोदिया ने की पंजाब के आप नेताओं की खिंचाई
निकाय चुनाव में हार पर सिसोदिया ने की पंजाब के आप नेताओं की खिंचाई

जेएनएन, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी मनीष सिसोदिया ने प्रदेश में बीते दिनों हुए निकाय चुनाव में पार्टी की करारी हार पर दिल्ली में पंजाब के नेताओं की खिंचाई की। प्रदेश के नेताओं के साथ पहली बैठक में उन्होंने जोनल इंचार्जों से उनके जोन के बारे में पूरी जानकारी ली। इस मौके पर पंजाब के मामलों व लगातार गिर रहे पार्टी के ग्राफ के साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी मंथन किया गया। दूसरी बैठक भी इसी महीने बुलाने की रणनीति पर विचार किया गया।

prime article banner

प्रदेश के नेताओं ने विधानसभा चुनाव के बाद पंजाब में पार्टी के लिए बदले हालात और लगातार गिर रहे ग्राफ को लेकर सिसोदिया को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आखिर ऐसा क्या हो गया कि जिस पंजाब में विधानसभा चुनाव में आप सरकार बनाने के करीब पहुंच गई थी और चुनाव से पहले गलत नीतियों के चलते पार्टी को विपक्ष में बैठना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः पकौड़े पर हरियाणा विस में हंगामा, सीएम ने कांग्रेस विधायकों से खरीदकर खाए

उसके कुछ ही समय बाद हुए गुरदासपुर लोकसभा उप चुनाव और उसके बाद जालंधर, अमृतसर, पटियाला व लुधियाना नगर निगम चुनावों में पार्टी की बुरी तरह से हार हुई है। चारों के निगमों के 320 वार्डों के चुनाव में आप ने सिर्फ एक सीट जीती है। पंजाब के नेताओं ने कुछ वीडियो पेश करते हुए सफाई दी कि कांग्रेस ने निकाय चुनाव धक्केशाही से जीता है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार आप नेताओं को हाईकमान ने लगातार खत्म हो रहे पार्टी के जनाधार को लेकर काफी लताड़ लगाई है। यही वजह है कि दिल्ली गए नेता बैठक के बारे में बोलने से कतरा रहे हैं। सिसोदिया ने बैठक में जोनल इंचार्जों को ज्यादा तवज्जो दी। उन्होंने कहा कि दो सप्ताह के अंदर दूसरी बैठक करके लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करनी है।

बैठक में पंजाब प्रधान सांसद भगवंत मान, उप प्रधान अमन अरोड़ा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा व आप विधायकों के अलावा जोनल इंचार्जों को भी बुलाया गया था। बैठक के बारे में अमन अरोड़ा ने बताया कि कई मुद्दों पर चर्चा की गई है, लेकिन बैठक का एजेंडा व मुद्दे फिलहाल अभी सार्वजनिक नहीं किए जा सकते हैं।

लोकसभा चुनाव के मुद्दे तैयार करने को कहा

बैठक में सिसोदिया ने आगामी लोकसभा चुनाव के संभावित मुद्दों को तैयार करने की बात कही है। सूत्र बताते हैं कि अगली बैठक में सभी नेताओं से पंजाब के मुद्दों के साथ-साथ पंजाब से जुड़े ऐसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी जो लोकसभा चुनाव में उठाए जा सकते हैं। चूंकि पंजाब में कांग्रेस सरकार है और पिछली अकाली-भाजपा सरकार के सत्ता से बाहर हुए एक साल होने वाले हैं। इसलिए ज्यादातर मुद्दे अब कांग्रेस के गले की हड्डी बनने वाले हैं। सिसोदिया की कोशिश है कि ऐसे मुद्दे निकाले जाएं जो लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बड़े मुद्दे बन सकते हों।

विपक्ष की भूमिका को और सशक्त करने पर दिया जोर

सिसोदिया ने पंजाब के नेताओं को कहा कि वह विपक्ष की भूमिका को और ज्यादा सशक्त करें। खैहरा की तरफ से जरूर सरकार पर प्रहार किए जाते रहे हैं, लेकिन पार्टी एकजुट होकर सरकार को कठघरे में नहीं खड़ा कर पा रही है। सिसोदिया ने आप नेताओं को सीख दी कि किस प्रकार से विपक्ष की राजनीति की जाए। प्रदेश के नेताओं ने पंजाब के समीकरणों के बारे में भी सिसोदिया को बताया कि किस प्रकार से पंजाब में विपक्ष की राजनीति चलती है।

यह भी पढ़ेंः युवती के अपहरण मामले में हरियाणा गई पंजाब पुलिस कर्मियों की पिटाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.